Sunday , September 29 2024

आज से बैको से अपना पैसा निकालो चार्ज देकर, आ गए अच्छे दिन

sbi-pauri-817x404_c

मोदी सरकार को जनता बड़ी उम्मीदों से दिल्ली का सिंहासन सौपा था की आएगे अच्छे दिन लेकिन रोज नए नए सरकारी चार्जेज से जनमानस में भय का माहौल बनता जा रहा है । आज से अगर आप का सेविंग अकाउंट भारतीय स्‍टेट बैंक में है तो आप महीने में तीन बार ही कैश ट्रांजैक्‍शन फ्री में कर पाएंगे। – होम ब्रांच में इससे अधिक कैश इससे अधिक कैश ट्रांजैक्‍शन करने पर आपको हर ट्रांजैक्‍शन के लिए 50 रुपए और सर्विस चार्ज देना होगा। – SBI ने 1 अप्रैल 2017 से यह रूल लागू करने का करने का फैसला किया है।   नॉन होम ब्रांच में नहीं है लिमिट – भारतीय स्‍टेट बैंक के नॉन होम ब्रांच में कैश ट्रांजैक्‍शन को लेकर कोई लिमिट नहीं है।

एचडीएफसी बैंक ने क्या किया? – एचडीएफसी बैंक में बुधवार 1 मार्च से आप किसी ऐसे व्‍यक्ति को पैसे भेजना चाहते हैं जिसका एचडीएफसी में अकाउंट नहीं है तो आप 25,000 रुपए से अधिक नहीं भेज पाएंगे।   इसके अलावा बैंक की होम ब्रांच में आप अब 5 के बजाए 4 फ्री कैश ट्रांजैक्‍शन ही कर पाएंगे। नॉन फ्री ट्रांजैक्‍शन के लिए के लिए अब आपको 150 रुपए देने होंगे। बैंक ने नॉन फ्री ट्रांजैक्‍शन चार्ज 50 फीसदी तक बढ़ा दिया है। नए नियम सेविंग अकाउंट के लिए हैं।

– बैंक ने होम में फ्री कैश ट्रांजैक्‍शन की लिमिट 2 लाख रुपए तय की है। होम ब्रांच में 2 लाख रुपए डिपॉजिट या विदड्रॉअल करने पर आपको मिनिमम 150 या 5 रुपए हर ट्रांजैक्शन
आईसीआईसीआई बैंक सेविंग अकाउंट में होम ब्रांच में एक महीने में चार से अधिक कैश ट्रांजैक्‍शन पर मिनिमम 150 रुपए चार्ज कर रहा है।

एक्सिस बैक भी लेगा चार्ज अब जनता पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा .