Sunday , September 29 2024

सोनीपत में 20 लाख रुपये की पुरानी करंसी के साथ एजेंट गिरफ्तार

नोटबंदी के 100 से भी ज्यादा दिन गुजर चुके हैं लेकिन पुरानी करेंसी मिलने का सिलसिला बदस्तूर जारी है. गोहाना में 20 लाख रुपए की पुरानी करेंसी मिलने का मामला सामने आया है.सोनीपत में 20 लाख रुपये की पुरानी करंसी के साथ एजेंट गिरफ्तार

गोहाना एसआईटी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए गन्नौर निवासी एक युवक से ये करेंसी बरामद की जिसमें एक हजार और 500 के नोट शामिल थे. जानकारी के मुताबिक ये शख्स कमिशन लेकर पुराने नोटों को बदलवाने का काम कर रहा था.

बताया जा रहा है कि इन नोटों को बदलवाने की इवज में आरोपी को एक लाख रुपये मिलने थे. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

गोहाना एसआईटी पुलिस के इंचार्ज योगेंद्र सिंह ने बताया कि हमें कल शाम को एक गुप्त सुचना मिली थी कि एक सख्स अधिक मात्रा में पुरानी करेंसी लेकर नई सब्जी मंडी में आने वाला है.

इस सूचना के आधार पर जब एक शख्स पर सन्देह हुआ और उसकी तलाशी ली गई तो उसके बैग से बीस लाख की पुरानी करेंसी मिली जिसमे दस लाख के हजार -हजार और दस लाख के पांच पांच सो के नोट मिले.

पुलिस ने यह पुरानी करेंसी जब्त कर आयकर विभाग को सूचित कर दिया है. पकड़ा गया युवक रामपाल नोटों को बदलवाने के लिए एजेंट का काम करता था और इनको बदलने के बदले उसे एक लाख रुपए मिलने थे.