Saturday , September 28 2024

IPL शुरू होने से ठीक पहले ये कहां पहुंच गए महेंद्र सिंह धोनी

नई दिल्ली: IPL शुरू होने में अब महज कुछ दिन ही रह गए है, ऐसे में अधिकतर खिलाड़ियों अपनी-अपनी टीम के साथ जुड़कर अभ्यास करना शुरू कर दिया है।

img_20170330103446अब भारतीय टीम से स्टार बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के फैंस उन्हें जल्द ही आईपीएल में चौके छक्के लगाते देख पाएंगे। हाल ही में धोनी के आधार कार्ड से जुड़ी जानकारी इंटरनेट पर लीक होने के बाद वह खबरों में आए थे। 
हालांकि उनकी पत्नी साक्षी धोनी ने इस मामले को हल्के में ना लेते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से इसकी शिकायत की। धोनी एक बार फिर सुर्खियों में हैं लेकिन इस बार किसी विवाद की वजह से नहीं, बल्कि किसी और वजह से। दरअसल धोनी आईपीएल की तैयारियों के लिए राइजिंग पुणे टीम के अभ्यास कैम्प में शामिल होने से पहले चेन्नई पहुंच गए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रह चुके धोनी के लिए यह शहर बहुत खास है।
धोनी चेन्नई में एक टेकप्ले सिस्टम के उद्घाटन समारोह का हिस्सा बनने के लिए आए थे और यहां उनके साथ पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन भी मौजूद थे। धोनी कल से पुणे टीम के लिए अभ्यास शुरू करेंगे। धोनी पिछले सीजन में इस टीम के कप्तान थे लेकिन इस बार उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को कप्तान बनाया गया है।
दरअसल पुणे टीम के मालिक संजीव गोएनका ने यह कहकर धोनी को कप्तानी से हटाया था कि इस जिम्मेदारी के लिए उन्हें किसी युवा खिलाड़ी की जरूरत है। उम्मीद है इस सीजन में बल्लेबाजी में धोनी का आक्रामक रूप देखने को मिलेगा क्योंकि टीम इंडिया की कप्तानी से हटने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में धोनी ने विस्फोटक बल्लेबाजी की थी।
फैंस को एक बार फिर धोनी के उस अंदाज को देखने की चाहत है। और उम्मीद है कि ये चाहत आईपीएल में पूरी हो जाएगी। स्मिथ का भी कहना है कि वह धोनी के साथ खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं। अगर स्मिथ पिछली बार की तरह बीच सीजन में बाहर नहीं हुए तो पुणे टीम खिताब की मजबूत दावेदार रहेगी।