Monday , September 30 2024

कोरोना संक्रमण: मुख्यमंत्री योगी की हालत बेहतर, अखिलेश यादव ने भी दवाएं लेना बंद किया

कोरोना संक्रमित यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हालत रविवार को पूरी तरह ठीक रही। अब उन्हें किसी तरह की दिक्कत नहीं हो रही है। उनका ऑक्सीजन लेवल, ब्लड प्रेशर सहित अन्य जांच रिपोर्ट सामान्य बताई गई है। वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी बैठकों में हिस्सा ले रहे हैं।

वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की हालत भी रविवार को ठीक रही। उन्हें किसी तरह की दिक्कत महसूस नहीं हो रही है। अब उन्होंने दवाई लेनी भी बंद कर दी है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के रिकॉर्ड मरीज मिल रहे हैं। वहीं, देश में भी कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है। प्रतिदिन कोरोना के नए मरीजों और कोविड से होने वाली मौतों की संख्या में बढ़ोतरी जारी है। लगातार बढ़ते मरीजों के चलते स्वास्थ्य प्रणाली चरमरा गई है।

देश में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 3.53 लाख नए कोरोना मरीज मिले हैं और 2812 से ज्यादा लोगों की संक्रमण से जान चली गई। यह दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में मिले नए कोरोना मरीज और कोविड से होने वाली मौतों की सबसे अधिक संख्या है।

देश में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने के चलते सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत जारी है। वहीं श्मशान घाटों पर शवों के अंतिम संस्कार के लिए कई घंटों का इंतजार करना पड़ रहा है। कई जगह श्मशान घाट पर जगह नहीं होने के चलते पार्कों में शवों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है।