Monday , September 30 2024

मुरादाबाद के निजी अस्पताल में छह लोगों की कोरोना से मौत, हंगामा

मुरादाबाद के एक निजी अस्पताल में छह कोरोना मरीजों की मौत हो गई। इससे परिजनों ने हंगामा किया। मरने वालों में इसरो के वैज्ञानिक रजत कुमार के पिता अरुण कुमार सिंह भी हैं। हंगामा होने पर पुलिस बुला ली गई और लोगों को समझाने की कोशिश की गई।

एसडीएम सदर प्रशांत तिवारी मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। लोगों का आरोप है कि ऑक्सीजन खत्म होने से मौत हुई जबकि अस्पताल प्रबंधन, जिला प्रशासन और पुलिस इस बात से इंकार कर रही है। एसडीएम सदर, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी समेत कई अधिकारी मौके पर हैं। परिजनों को समझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। एएसपी अनिल कुमार यादव ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं हुई है। अभी तक कुल छह लोगों की रात 3 बजे के बाद मौत होने की सूचना है। सभी मरीजों की केस हिस्ट्री एक्सपर्ट चेक करेंगे उसके बाद ही स्थिति साफ होगी। लोगों ने 17 मौत होने का प्रार्थना पत्र दिया है जिसका सत्यापन किया जा रहा है।

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह का कहना है अस्पताल में 3.30 टन ऑक्सीजन रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक सप्लाई की गई जो पर्याप्त है। उक्त अस्पताल में गंभीर मरीज ज्यादा आते हैं। इसलिए तुलनात्मक रूप से मौत का अनुपात ज्यादा है।