Monday , September 30 2024

मथुरा में बड़ी वारदात: प्राचीन झाड़ी वाले हनुमान मंदिर में लूटपाट, सात साधु बेहोश मिले

मथुरा जिले में कोरोना कर्फ्यू के बीच बदमाशों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। बदमाशों ने सोमवार की रात थाना नौहझील क्षेत्र में स्थित प्राचीन झाड़ी वाले हनुमान मंदिर में लूटपाट की। मंगलवार की सुबह घटना का पता चला, जब मंदिर के अन्य साधु जागे। उनको मंदिर परिसर में सात साधु बेहोश मिले। तिजोरी और दानपात्र से नकदी व अन्य सामान गायब था। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की। 

नौहझील-शेरगढ़ मार्ग पर प्राचीन हनुमान मंदिर है। इस धर्मस्थल को सिद्ध स्थली श्रीझाड़ी वाले हनुमान जी के नाम से भी जाना जाता है। मंदिर परिसर में कई साधु-संत रहते हैं। सोमवार रात को मंदिर में बदमाशों ने धावा बोल दिया और साधुओं को बेहोश कर लगभग चार लाख रुपये की नकदी और दो मोबाइल लूट ले गए। मंगलवार सुबह करीब 5:15 बजे जब अन्य साधु जागे तो मंदिर परिसर का हाल देखकर दंग रह गए।  

मंदिर परिसर में बेहोश मिले साधु-सेवक
मंदिर परिसर में बने कमरों में मंदिर के महंत रामरतनदास, पुजारी, रसोई नोहबत सिंह, साधू बाल ब्रह्मचारी, जीवनदास, सेवक प्रहलाद समेत सात साधु बेहोश मिले। मंदिर में लूटपाट की सूचना से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची थाना नौहझील पुलिस ने जानकारी जुटाई। एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर और एसपी देहात श्रीशचंद भी मौके पर पहुंचे। पुलिस की चार टीमें बदमाशों की तलाश में लगाई गई हैं।