Monday , September 30 2024

स्टेज पर लगे ठुमके, कोरोना का खतरा दरकिनार कर उमड़ी भीड़

कोरोना संक्रमण  का खतरा गांवों में लगातार बढ़ रहा है लेकिन लोग इससे बचाव को लेकर जागरूक नहीं हो रहे हैं। मांडा और घूरपुर में शादी समारोह के दौरान आयोजित ऑर्केस्ट्रा डांस देखने ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का जमकर उल्लंघन हुआ। दोनों ही मामलों में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

सोमवार को दोनों मामलों का खुलासा वीडियो वायरल होने के बाद हुआ। पहला मामला मांडा के गरेथा गांव का है जहां दिघिया चौकी अंतर्गत गरेथा गांव में डांसरों के ठुमके देखने ग्रामीणों का हुजूम उमड़ा। यहां भोला पाल पुत्र छोटे लाल पाल के घर शादी समारोह के दौरान बिना अनुमति आर्केस्ट्रा आयोजित किया गया था।

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी का शांतिभंग में चालान कर दिया। उधर वायरल दूसरा वीडियो घूरपुर के जसरा स्थित पचखरा गांव का है। यहां प्रीतिभोज के दौरान आर्केस्ट्रा आयोजित हुआ जिसमें डांसरों के ठुमके देखने के लिए लोग उमड़े। इस दौरान न लोगों ने मास्क लगाया था और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया। एसपी  यमुनापार सौरभ दीक्षित ने बताया कि दोनों ही मामलों में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच पड़ताल की जा रही है।