Monday , September 30 2024

बच्ची से दुष्कर्म : मेरठ के सरधना में आरोपी वृद्ध को पंचायत में मारे जूते,सुनाया गांव छोड़ने का फरमान, रात को ही बाहर निकाला

मेरठ के सरधना क्षेत्र के एक गांव में पड़ोसी वृद्ध द्वारा 11 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास किए जाने का मामला सामने आया है। दोनों पक्ष अलग-अलग जाति से होने के कारण गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है। मामले में गांव में पंचायत हुई, जिसमें पंचों ने आरोपी को जूते मारकर गांव से निकालने का फरमान सुनाया। पीड़िता के परिजनों के साथ पंचों ने दुष्कर्म के आरोपी पर जमकर जूते मारे, जिसके बाद आरोपी ने सोमवार रात ही गांव छोड़ दिया।

 सरधना क्षेत्र के एक गांव में सोमवार को बच्ची घर पर अकेली थी। आरोप है कि पड़ोस में रहने वाला 60 वर्षीय व्यक्ति बच्ची को अकेला देख उसके घर में घुस गया और उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। इसी बीच पड़ोसी युवकों ने मकान की छत से मोबाइल से दुष्कर्म का वीडियो बना लिया।

दोपहर में मामला गांव में आग की तरह फैल गया। किशोरी के परिजनों ने आरोपी के परिजनों से घटना की शिकायत की तो उन्होेंने उन्हें उल्टे उन्हें ही धमका दिया, जिससे गांव में दोनों जाति के लोगों के बीच तनाव बन गया। नव निर्वाचित प्रधान ने दोनों पक्षों से बातचीत की। 

सोमवार रात मामले को लेकर गांव में पंचायत हुई, जिसमें पंचों ने आरोपी की इस करतूत पर उसे जूते मारकर गांव से निकालने का फरमान सुनाया। किशोरी के परिजनों के साथ पंचों ने वृद्ध को जूते मारकर गांव से बाहर निकाल दिया।

मंगलवार शाम मामला जानकारी में आने पर पुलिस भी सतर्क हो गई। सीओ आरपी शाही का कहना है कि इस मामले में आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।