Monday , September 30 2024

आगरा : नगला बूढ़ी के जंगल में नौ साल के बालक की गला रेतकर हत्या, जानकार पर शक

केंद्रीय हिंदी संस्थान मार्ग पर नगला बूढ़ी स्थित वन विभाग के जंगल में शनिवार शाम को नौ वर्षीय साहिल की गला रेतकर हत्या कर दी गई। वह दोपहर 12 बजे घर से खेलने की कहकर निकला था। शाम को उसका शव पड़ा मिलने से सनसनी फैल गई। लोगों की भीड़ जुट गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद का कहना है कि हत्या के कारणों और हत्यारोपी के बारे में पता किया जा रहा है। चार टीम लगी हैं।  

शनिवार शाम तकरीबन 7.30 बजे पुलिस को सूचना मिली कि नगला बूढ़ी के पास जंगल में एक बालक का शव पड़ा है। पुलिस को गुलशन नाम के व्यक्ति ने कॉल किया था। वह शौच के लिए जंगल में आया था। तभी शव पड़ा देखा। बालक का गला रेता गया था। इस पर पुलिस पहुंच गई। कुछ ही देर में मृतक के परिजन आ गए। शव की पहचान नौ साल के साहिल पुत्र देवेंद्र के रूप में हुई। वह नगला बूढ़ी में रहता है।

उसकी मां सरोज ने पुलिस को बताया कि बेटा दोपहर 12 बजे घर से निकला था। इसके बाद लौटकर नहीं आया। उसकी तलाश कर रही थीं। बालक के साथ किसी तरह की गलत हरकत की आशंका है। हालांकि पुलिस अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं कर पा रही है। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद का कहना है कि बालक की हत्या की गई है। 

आशंका है कि कोई जानकार व्यक्ति भी बालक के साथ आया होगा। वही हत्या करके फरार हो गया। परिजनों से पूछताछ की गई है। हत्याकांड के खुलासे के लिए चार टीमों को लगाया गया है। मृतक की मां ने कुछ लोगों पर शक जताया है। इस आधार पर पूछताछ की जा रही है। 

मां ने की थीं तीन शादियां
एसपी सिटी ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि मृतक की मां सरोज के पांच बच्चे थे। इनमें से साहिल की हत्या हो गई। सरोज ने देवेंद्र से तीसरी शादी की है। देवेंद्र मजदूरी करता है। साहिल दूसरे नंबर के पति का बेटा है। पुलिस ने देवेंद्र से भी पूछताछ की है।