Monday , September 30 2024

अलीगढ़ शराब कांड: सहयोगी सहित रिमांड पर लिए गए रालोद नेता, अब पुलिस उगलवाएगी राज

जहरीली शराब कांड के मुख्य आरोपियों में शामिल रालोद नेता अनिल चौधरी व सहयोगी ठेकेदार नरेंद्र को पुलिस ने तीन दिन के रिमांड पर ले लिया है। रिमांड मंजूर होने के बाद उन्हें पुलिस टीम पूछताछ के लिए ले गई है। इस दौरान प्रयास किया जा रहा है कि उनसे इस रैकेट के एक-एक राज उगलवाए जाएं। साथ में फरार साथियों के विषय में भी पता लगाया जा सके। 

एसएसपी कलानिधि नैथानी के अनुसार अनिल चौधरी व नरेंद्र का पुलिस कस्टडी रिमांड शनिवार को ही आवेदन कर उसे तीन दिन के लिए मंजूर करा लिया गया है। यह रिमांड रविवार से शुरू हुआ है और तीनों को पुलिस टीमें पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई हैं। 

एसपी देहात शुभम पटेल की अगुवाई में लगातार पूछताछ चल रही है। इनसे वो हर राज उगलवाने का प्रयास चल रहा है जो इस रैकेट के संबंध में है। उन्होंने बताया कि इस बीच अगर फरार सरगनाओं में से कोई पकड़ा गया तो इनका आमना-सामना कराकर भी तथ्यों को जोड़ा जाएगा।

पांच तस्कर और गिरफ्तार, चार जेल भेजे 
एसएसपी के अनुसार इस प्रकरण में शनिवार शाम तक 10 शराब तस्कर गिरफ्तार किए थे, जबकि पांच को रविवार शाम तक दबोचा गया है। इस तरह अब तक कुल 15 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। टप्पल व पिसावा के मुकदमों के संबंध में शनिवार को पकड़े गए चारों आरोपियों को रविवार को जेल भेज दिया गया। वहीं फरार 50-50 हजार के इनामियों की तलाश में पुलिस टीमें लगातार दबिश दे रही हैं।

एसएसपी के अनुसार रविवार को जो जेल भेजे गए हैं, उनमें विवेक सारंगपुर खुर्जा, सोनू व नीरज ताहरपर टप्पल, अजय चौधरी गौमत खैर शामिल हैं। वहीं रविवार शाम तक करसुआ-पचपेड़ा व ककोला  ठेके के मुख्य संचालक दिगपाल सहित पांच लोग दबोच लिए गए हैं। जिनसे देर रात तक पूछताछ चल रही थी। 

यह जानने का प्रयास किया जा रहा था कि अनिल चौधरी व नरेंद्र द्वारा जो बताया गया है, उसमें कितना सच है। साथ में अनिल व नरेंद्र से दिगपाल का सामना भी कराने की तैयारी थी। जो पकड़े गए हैं, उनमें दिगपाल के अलावा करसुआ का ठेकेदार गंगाराम, सहयोगी राजकुमार, दिलीप दुबे व अरुण शर्मा शामिल हैं।
गिरफ्तारी से लेकर संपत्ति जब्तीकरण को टीमें गठित
एसएसपी ने बताया कि इस शराब कांड में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छह टीमें लगी हैं। इसके अलावा चार और टीमों का गठन इस रैकेट को नेस्तनाबूत करने के लिए किया गया है। यह टीमें चार अपर पुलिस अधीक्षकों के अधीन अलग-अलग काम करेंगी। 

ये हैं चार टीमें
1-एसपी देहात शुभम पटेल के नेतृत्व में टीम गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ, कार्रवाई, सभी का डोजियर बनाने का काम करेगी। इस टीम में सीओ खैर, इंस्पेक्टर खैर व देहात की एसओजी शामिल रहेगी। 
2-एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुणावत के नेतृत्व वाली टीम रासुका की सभी कार्रवाई पूरी करना सुनिश्चित करेगी। इस टीम में सीओ तृतीय, सीओ गभाना, एसओ जवां, एसओ लोधा व शहर की एसओजी शामिल रहेगी।
3-एसपी यातायात सतीशचंद्र के नेतृत्व की टीम विवेचना कराने से लेकर न्यायालय में आरोपियों के खिलाफ पैरोकारी का काम करेगी। 
4-एसपी अपराध राजेश कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व वाली टीम आरोपियों पर गैंगेस्टर और संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई पूरी करेगी। इस टीम में सीओ एलआईयू, एसओजी, सर्विलांस के प्रभारी रहेंगे।