Monday , September 30 2024

ब्लैक फंगस : आज आएंगे एंटी फंगल इंजेक्शन

प्रक्रिया पूरी करने के बाद मरीजों को निशुल्क लगेगा इंजेक्शन
बरेली। आखिरकार तीन दिन के बाद ब्लैक फंगस के पीड़ितों को राहत मिलने की उम्मीद है। उन्हें लगाए जाने वाले एंटीफंगल इंजेक्शन लिप्सोमल एंफीटेरेसिन-बी की खेप मंगलवार को बरेली पहुंच जाएगी। अफसरों ने बताया कि शासन से एडी हेल्थ और एसआरएमएस को अलग-अलग तादाद में वायल भेजी जा रही है।
ब्लैक फंगस के पीड़ितों की तादाद बढ़ने पर मुनाफाखोरी की रोकथाम के लिए अबकी बार शासन ने इंजेक्शन मरीजों को निशुल्क उपलब्ध कराने को कहा है। जिसके तहत मरीजों को इंजेक्शन उपलब्ध कराने के लिए डीएम, एडी हेल्थ, नगर आयुक्त फिर कमिश्नर से संस्तुति लेनी अनिवार्य है। हालांकि, लंबी प्रक्रिया लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है। उधर, बेहद कम तादाद में भेजे जा रहे इंजेक्शन की वजह से आए दिन किल्लत रहती है। पिछले तीन दिनों से इंजेक्शन न होने की वजह से मरीजों की जान सांसत में रही। एडी हेल्थ डॉ. एसपी अग्रवाल ने बताया कि वितरण के लिए उन्हें और एसआरएमएस को इंजेक्शन भेज दिए गए हैं। जो मंगलवार को बरेली पहुंच जाएंगे। जिसके बाद आवेदन करने वालों को इंजेक्शन मुहैया करा दिया जाएगा।
ब्लैक फंगस के पांच नए मरीज मिले
सोमवार को अलग-अगल अस्पतालों में पांच और मरीजों में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है। इसमें बरेली के करगैना, संभल के सलेमपुर, लखीमपुर के इब्राहीमपुर, बदायूं के लोची नगला, शाहजहांपुर के घनसारा में एक-एक पीड़ित मिला है। सभी पीड़ितों का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा रहा है।
कोरोना : दो की मौत, 33 संक्रमित मिले
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को अलग-अलग कोविड अस्पताल में भर्ती दो कोरोना संक्रमित की मौत हुई है। अंत्येष्टि के लिए शव परिजन को सौंप दिया गया है। वहीं, करीब 51 सौ सैंपल की जांच रिपोर्ट में 33 नए संक्रमित मिले हैं। इसमें शहर समेत देहात के रहने वाले शामिल हैं।