Monday , September 30 2024

जिले में हुई 48,626 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद

गेहूं खरीद को लेकर गुरुवार को जारी सरकारी आंकड़ों में बताया गया है कि जिले में शासन द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन हुए गेहूं खरीद की जा रही है। जिले में कुल 56 क्रय केंद्र संचालित हैं।

संचालित क्रय केंद्रों में खाद्य विभाग के 18, पीसीएफ के 29, यूपीएसएस के पांच, मंडी परिषद के दो व भारतीय खाद्य निगम के दो क्रय केंद्र बनाए गए हैं जिनमें से 55 केंद्रों पर खरीद हुई है।
डीएम अरुण कुमार ने सभी केंद्र प्रभारियों को कोविड-19 महामारी के दौरान शासन द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन कराते हुए नियमित किसानों से गेहूं खरीद करने के निर्देश दिए हैं।


साथ ही केंद्रों पर किसानों की सुविधा हेतु समस्त मूलभूत व्यवस्थाएं सुनिश्चित करते हुए लगातार अधिक से अधिक किसानों से गेहूं खरीद करने के निर्देश दिए गए हैं। डीएम ने कहा है कि किसी भी किसान को केंद्र से वापस न किया जाए।
साथ ही डीएम ने सभी एसडीएम को निरंतर क्रय केंद्रों का निरीक्षण करते हुए किसानों से सुचारू रूप से गेहूं खरीद की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।


डीएम ने किसानों से अपील करते हुए कहा है कि अधिक से अधिक किसान क्रय केंद्रों पर आकर अपना गेहूं बेचें। किसी भी तरह की समस्या आने पर जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी भीमा चंद गौतम के मोबाइल नंबर 7233870888 पर संपर्क कर सकते हैं

गौरीगंज (अमेठी)। एक अप्रैल से अब तक जिलेे में 10406 किसानों से 48626.136 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की जा चुकी है। साथ ही किसानों को 78.40 करोड़ रुपये की धनराशि पीएफएमएस के माध्यम से उनके खाते में भेजी जा चुकी है।