Monday , September 30 2024

इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले डॉक्टर पर लगेगा रासुका

एडीसीपी पश्चिम राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि कालाबाजारी में शामिल सभी आरोपियों पर रासुका की संस्तुति की जायेगी। पहले पकड़े गये उन कारोबाजारियों पर रासुका लगाने की संस्तुति की भी जा चुकी है जिनके खिलाफ चार्जशीट पेश की जा चुकी है। डॉ. वामिक के गिरोह में शामिल मो. राकिब के जरिये ही केजीएमयू के संविदाकर्मी इमरान व मो. आरिफ लोहिया में संविदा पर तैनात डॉ. वामिक से जुड़े थे। कोरोना की दूसरी लहर में इस गिरोह को जब मोटी रकम मिलने लगी थी तो इन लोगों ने सरकारी के साथ की कई निजी अस्पताल के कर्मचारियों से भी साठगांठ कर ली थी। डॉ. वामिक को लोहिया ने नौकरी से पहले ही निकाल दिया है।

52 कालाबाजारी पहले पकड़े गये

23 अप्रैल को पांच थानों की पुलिस ने 22 कालाबाजारियों को पकड़ा था। इसके बाद एक महीने में दवा, ऑक्सीजन कन्स्ट्रेटर व रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में 30 और लोग पकड़े गये थे। इन सभी पर गैंगस्टर के अलावा रासुका लगाने का आदेश शासन से दिया जा चुका था। इन पर कई लोगों पर रासुका लगाने की संस्तुति की जा चुकी है। पुलिस अफसरों का कहना है कि रासुका पर अंतिम निर्णय डीएम की अध्यक्षता वाली समिति करती है। वहां से ही इस पर निर्णय होना है।

लाइपोजोमल एम्फोटेरिनसिन-बी इंजेक्शन की कालाबाजारी में शामिल डॉ. वामिक खान व उसके साथियों पर रासुका लगाया जायेगा। इस गिरोह के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर लगाने की संस्तुति कर दी है। इन आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट लगने के बाद अन्य कानूनी औपचारिकतायें पूरी कर रासुका लगाने की संस्तुति भी डीएम को कर दी जायेगी। उधर इस गिरोह की मददगार एक एनजीओ की संचालिका की तलाश की जा रही है।