Monday , September 30 2024

पहले दिन रात नौ बजे तक बंटा 90 हजार से अधिक बंटा मुफ्त में गेहूं और चावल

जून माह के दूसरे चरण का राशन वितरण रविवार से शुरू हुआ। आगरा जनपद की एक हजार से अधिक दुकानों से सुबह 6 बजे रात 9 बजे तक मुफ्त गेहूं और चावल बांटे गए। पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को पांच किलो प्रति यूनिट अनाज और अंत्योदय कार्डधारकों को 20 किलो गेहूं व 15 किलो चावल मुफ्त मिला।

शहरी क्षेत्र के अंत्योदय कार्डधारकों को 18 रुपये किलो के हिसाब से चीनी और ग्रामीण अंत्योदय कार्डधारकों को 36 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से तीन लीटर कैरोसिन ऑयल भी दिया गया। पहले दिन देर शाम तक 90 हजार से अधिक कार्ड पर राशन वितरण हो चुका था। 

सुबह से जनपद की सभी राशन की दुकानों पर नोडल अफसरों की मौजूदगी में राशन वितरण शुरू हुआ। राशनकार्ड के अंतिम नंबर के हिसाब से रखी गई वितरण व्यवस्था नहीं चल पाई। दुकान पर जो कार्डधारक पहले लाइन में लग गया, उसे ई-पॉस मशीन में अंगूठा लगवाकर राशन दे दिया गया। यह प्रक्रिया देर शाम तक चली। 

रविवार को जनपद की 20 प्रतिशत राशन की दुकानों से वितरण नहीं हुआ। जिला पूर्ति अधिकारी उमेश चन्द्र मिश्र ने बताया कि रविवार तक 20 प्रतिशत दुकानों पर राशन नहीं पहुंचा था। इस वजह से इन दुकानों से वितरण नहीं हो सका। सोमवार से इन 20 प्रतिशत दुकानों से भी वितरण शुरू हो जाएगा। वितरण के पहले दिन सर्वर से कोई दिक्कत नहीं हुई। सोमवार को वितरण सुबह 6 बजे से शुरू होगा।