Monday , September 30 2024

रोडवेज के 140 संविदा कर्मचारियों को निकाला जा सकता है नौकरी से

परिवहन निगम के 140 संविदा कर्मियों के काम पर न लौटने पर उनकी सेवा समाप्त की कार्रवाई हो सकती है। इसमें 89 संविदा चालक और 51 परिचालक हैं, जो काफी समय से अनुपस्थित हैं। इससे रोडवेज का संचालन प्रभावित हो रहा है। मामले को गंभीरता से लेते हुए आरएम मनोज कुमार पुंडीर ने इन संविदा कर्मियों को नोटिस जारी किया है, निर्देश दिए कि तुरंत काम पर नहीं लौटे, तो संविदा समाप्त की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

संविदा कर्मचारियों के अनुपस्थिति रहने से रोडवेज को काफी दिक्कतें आ रही है। संचालन भी प्रभावित हो रहा है। इसे लेकर अपर प्रबंधक निदेशक परिवहन निगम ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से निर्देश दिए कि अनुपस्थिति चल रहे संविदा कर्मी तत्काल कार्य पर नहीं आते हैं, तो उनकी संविदा निरस्त कर दी जाए। वहीं आरएम मनोज कुमार पुंडीर ने बताया कि नोटिस के बाद भी संविदा कर्मचारी कार्य पर नहीं लौटे, तो उनकी संविदा समाप्त कर दी जाएगी। 

1300 से अधिक हैं संविदा कर्मचारी
परिवहन निगम में 1300 से अधिक संविदा कर्मचारी हैं। इसमें संविदा चालक 700 एवं परिचालक 600 है। इसके अलावा अन्य संविदा कर्मी भी हैं। बता दें कि पूर्व में बिना सूचना के अनुपस्थित चल रहे सैकड़ों संविदा कर्मियों की संविदा समाप्त की जा चुकी है।