Monday , September 30 2024

चंदे से हो रही धर्म परिवर्तन कराने वालों को फंडिंग, इंस्पेक्टर जूही कर रहीं जांच

कानपुर के कुछ घनी आबादी वाले इलाकों में चंदा बॉक्स लगाए गए हैं। जिनसे धर्म परिवर्तन कराने वालों को फंडिंग की जा रही है। सूफी इस्लामिक बोर्ड के राष्ट्रीय संगठन प्रभारी ने यह आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि इस सच को उजागर करने पर उन्हें पाकिस्तान और जम्मू कश्मीर में मौजूद आतंकी संगठनों से सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। संगठन प्रभारी ने इसे लेकर एक शिकायती पत्र डीसीपी साउथ को दिया है। इंस्पेक्टर जूही को जांच सौंपने के साथ ही एलआईयू से भी मामले में मदद मांगी गई है। 

संगठन के राष्ट्रीय प्रभारी एडवोकेट सूफी मोहम्मद कौसर जहां ने शिकायती प्रार्थना पत्र में कहा कि जो धर्म परिवर्तन कराए जा रहे हैं उसके लिए बड़े पैमाने पर फंडिंग पाकिस्तान से हो रही है। इस फंडिंग को धर्म परिवर्तन कराने वालों तक पहुंचाने के लिए चंदा बॉक्स का इस्तेमाल किया जा रहा है। घनी आबादी वाले इलाकों में ट्रांसपेरेंट बॉक्स लगाए गए हैं। मोटी फंडिंग हो रही है। इस मसले को लेकर प्रभारी ने अपना एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल किया है। डीसीपी साउथ रवीना त्यागी ने बताया कि तीन दिन पहले प्रार्थना पत्र मिला था। जिसपर इंस्पेक्टर जूही को जांच सौंपी गई है। जो आरोप लगाए गए हैं उनमें अब तक की जांच में ऐसा कुछ नहीं मिल सका है जिससे यह कहा जा सके कि फंडिंग कर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था। 

एलआईयू से मांगी मदद 
पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस मामले में लोकल इंटेलीजेंस यूनिट से भी मदद मांगी गई है। उन्हें चंदा बॉक्स के बारे में आसपास के इलाकों में पूछताछ कर रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए हैं।