Monday , September 30 2024

प्रदेश में बनेगी योगी सरकार, मुंगेरी लाल न बने ओवैसी

एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ यूपी विधान सभा चुनाव लड़ने के एलान को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुंगेरी लाल के हसीन सपने करार दिया है। केंद्रीय पक्षी अनुसंधान संस्थान (सीएआरआई) में गिरी ग्राम तकनीकी फार्म का उद्घाटन करने के बाद गिरिराज सिंह ने पत्रकारों से बातचीत की।

ओवैसी सुहैलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर की ओर से गठित भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ रहने का ऐलान किया था। इस मोर्चे में 10 पार्टियां और पांच साल में पांच सीएम के साथ 20 डिप्टी सीएम होने की बात कही गई थी। इसको लेकर पूछे गए सवाल पर गिरिराज सिंह ने कहा कि ओवैसी देश की सामाजिक समरसता को खत्म करना चाहते हैं, लोगों में जाकर भ्रम फैलाते हैं। कोई भी कुछ भी कहे पर यूपी में योगी की सरकार ही बनेगी। जिसे मुंगेरी लाल के हसीन सपने देखने हैं, वह देखे।

राहुल गांधी को टीका लगवाना हो तो बताएं

जुलाई आने पर भी टीका न मिलने के राहुल गांधी के बयान पर गिरिराज सिंह ने कहा कि उनको वैक्सीन लगवाना है तो बता दें, किस सेंटर पर लगवानी है। हर सेंटर पर पोस्टर टंगा है, लोग जाएं वैक्सीन लगाएं। गिरिराज कहा कि जिनको केवल नकरात्मक बात करनी है तो वह करेगा। प्रधानमंत्री ने कोरोना की पहली लहर खत्म होते होते ही वैक्सीन ट्रायल शुरू करा दिए थे।

कैनाइन प्रजाति के जानवरों के लिए बन रही है वैक्सीन

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि मवेशियों में कोरोना सक्रमण फैलने का कोई प्रमाण नहीं है। शेर, बाघ, कुत्ते सहित कैनाइन प्रजाति के जानवरों के लिए कोरोना वैक्सीन तैयार की जा रही है। यह जल्द ही लगनी शुरू हो जाएगी।