Monday , September 30 2024

आपदाओं में स्वयं सेवकों सेवा के जरिए देश के लिए निभाएं भूमिका : मोहन भागवत

आरएसएस की अखिल भारतीय बैठक में शामिल होने धर्मनगरी पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत अपने प्रवास के तीसरे दिन गुरुवार को भी सुबह आरोग्यधाम में संघ की शाखा में पहुंचे। ध्वज प्रणाम के साथ ही शाखा में पूरे समय रहे। उनके साथ संघ के अन्य वरिष्ठ प्रचारक भी शामिल हुए, इस दौरान संघ प्रमुख ने स्वयं सेवकों से कहा कि वह आपदाओं के समय सेवा के जरिए देश के लिए भूमिका निभाएं। 

भगवान राम की तपोभूमि धर्मनगरी चित्रकूट में शुक्रवार से आरएसएस का पांच दिवसीय चिंतन शिविर आरोग्यधाम परिसर में तय है। इसकी तैयारी को लेकर सिंह प्रमुख तीन दिन पहले ही यहां पहुंच गए थे। गुरुवार को सुबह संघ की शाखा में सह कार्यवाह दत्तात्रेय होशबोले, वरिष्ठ प्रचारक सुरेश सोनी, भैया जी जोशी आदि के साथ शामिल हुए।

शाखा में बौद्धिक विचार में संघ प्रमुख ने स्वयं सेवकों से कहा गया कि आपदाओं के समय महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार रहना चाहिए। सेवा ही उनका मुख्य उद्देश्य रहे। शाखा के बाद संघ प्रमुख मंदाकिनी भवन चले गए। उन्होंने वरिष्ठ प्रचारकों से तैयारियों को लेकर कुछ मंत्रणा की। दूसरी ओर बैठक में शामिल होने आए श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के ट्रस्टी चंपतराय भगवान कामतानाथ के दर्शन करने पहुंचे।