Monday , September 30 2024

यूपी : 825 ब्लाक प्रमुख के पद पर नामांकन आज, नाम वापसी कल

उत्तर प्रदेश के 825 ब्लाक प्रमुखों के पदों के लिए गुरुवार 8 जुलाई को सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे। सभी विकास खण्ड मुख्यालयों पर होने वाले इस नामांकन दाखिले की समय सीमा दोपहर बजे के तत्काल बाद नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। खामियां पाए जाने पर नामांकन पत्र निरस्त किये जाएंगे।

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार गुरुवार को नामांकन दाखिले और नामांकन जांच के बाद शुक्रवार को सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे के बीच नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। उसी दिन चुनाव मैदान में अकेले बचे उम्मीदवार को निर्विरोध निर्वाचित घोषित भी किया जाएगा।

आयोग से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवार के साथ एक उसका प्रस्तावक और एक अनुमोदक सहायक निर्वाचन अधिकारी के कक्ष में अपने नामांकन प्रपत्र लेकर जाएंगे। प्रस्तावक और अनुमोदक भी प्रत्याशी की ही तरह क्षेत्र पंचायत सदस्य ही होंगे। यह सभी कोविड-19 प्रोटोकाल का पूरी तरह अनुपालन करेंगे। शुक्रवार को नामांकन वापसी के बाद शनिवार 10 जुलाई को सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान करवाया जाएगा और फिर उसी दिन मतगणना करवाकर परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।