Monday , September 30 2024

सफर में आफत : दिवाली पर मुंबई से आने वाले ट्रेनें अभी से फुल

इस बार दिवाली पर अभी से मुंबई सहित कई शहरों की ओर से लखनऊ आने वाले यात्रियों ने सीटों की बुकिंग करानी शुरू कर दी है। आलम यह है कि पुष्पक समेत मुंबई से आने वाली कई ट्रेनों में 31 अगस्त के बाद वेटिंग 100 के पार हो गई है। वहीं 27 अक्तूबर तक मुंबई की ट्रेनों में आरएसी चल रही है, जबकि दिल्ली से आने वाली ट्रेनों में 2 नवंबर को बुकिंग तेज हो गई है।

इस बार दीवाली 4 नवंबर को होगी। ऐसे में मुंबई से आने वाली ट्रेनों के स्लीपर में अभी से सीटें फुल हो गई हैं। अब यात्रियों को मुंबई से आने के लिए तत्काल या अतिरिक्त ट्रेनों का सहारा लेना पड़ेगा। इसके अलावा कोचुवेली से लखनऊ आने वाली ट्रेन 31 अक्तूबर व 2 नवंबर को वेटिंग है। ट्रेन 05016 यशवंतपुर गोरखपुर के स्लीपर क्लास में अक्तूबर में 104 वेटिंग पहुंच गई।

मुंबई की इन ट्रेनों में भी वेटिंग शुरू
एलटीटी-प्रतापगढ़ उद्योगनगरी में भी 31 अक्टूबर को स्लीपर क्लास में 90 वेटिंग रही। एसी थर्ड में 18 और एसी सेकेंड में भी वेटिंग शुरू हो गई। एलटीटी-सुलतानपुर सुपरफास्ट स्पेशल, एलटीटी-गोरखपुर सुपरफास्ट, कुशीनगर एक्सप्रेस स्पेशल में भी स्लीपर क्लास में 31 अक्तूबर तक वेटिंग 50 हो गई है। अवध एक्सप्रेस के स्लीपर क्लास की वेटिंग 175, जबकि एसी थर्ड में 39 और एसी सेकेंड में वेटिंग आठ पहुंच गई है।