Sunday , September 29 2024

यमुना का रौद्र रूप : बांदा-कानपुर मार्ग पर तीन फीट पानी, आवागमन बंद

यमुना का रौद्र रूप बरकरार है। रविवार सुबह बांदा-कानपुर वाया ललौली मार्ग पर करीब तीन फीट पानी भरने से मार्ग पर प्रशासन ने वाहनों का आवागमन बंद करा दिया है। वाहनों को बयां बहुआ दलौती पुल से पास कराया जा रहा है। हादसे की आशंका से जल प्रभावित इलाके में पुलिस का पहरा लगा दिया गया है।

बांदा-कानपुर वाया ललौली मार्ग खस्ताहाल होने से पहले से ही जर्जर मार्ग पर पानी भरने से हादसे की आशंका बढ़ गई है। अनहोनी की आशंका पर ललौली पुलिस ने मार्ग पर आागमन बंद कराते हुए रूट को डायवर्ट कर दिया है। एसओ ललौली योगेन्द्र पटेल ने बताया कि बंधवा तिराहे से वाहनों को बायां बहुआ कस्बा होते हुए दतौली पुल से निकाला जा रहा है। चिल्ला पुलिस ने भी बांदा की ओर वाहनों का रोक दिया है। हादसे की आशंका को देखते हुए जलभराव वाली सड़क पर छोटे वाहनों और पैदल जाने वालों पर भी नजर रखी जा रही है।

बंधवा मार्ग पर बढ़ेगा लोड 

बांदा-कानपुर मार्ग के बंद हो जाने के बाद बहुआ-बिंदकी मार्ग से वाहनों का आवागमन शुरू कराया गया है। जिससे इस मार्ग पर करीब दो हजार छोटे बड़े वाहनों का लोड अधिक पड़ेगा। जिससे इस मार्ग के जर्जर होने से इंकार नहीं किया जा सकता। हालांकि इस दौरान वाहनों को लंबा चक्कर काटते हुए गंतव्य तक पहुंचना पड़ेगा।