Monday , September 30 2024

पीएम मोदी को बताया था कोरोना फैलाने जिम्मेदार, जौनपुर पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार

जौनपुर में पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने व कोविड को लेकर भ्रम फैलाने वाले आरोपी को कोतवाली पुलिस ने चेन्नै में गिरफ्तार कर लिया। सोमवार को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया। अदालत ने उसे जेल भेज दिया। इस मामले को लेकर पूरे दिन कचहरी में चर्चा होती रही। 

जानकारी के अनुसार सुरेरी थाना क्षेत्र के कोहडौरा गांव निवासी मनमोहन मिश्र चेन्नई में रहकर कारोबार करता है। पिछले सप्ताह उसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अप लोड किया। जिसमें प्रधानमंत्री के खिलाफ टिप्पणी की गयी थी। साथ ही कोरोना वैक्सीनेशन व अन्य चीजों पर भी अपना बयान वैज्ञानिक तर्क देते हुए दिया था। इसको लेकर भ्रम पैदा हो रहा था। वीडियो को कोतवाल संजीव कुमार मिश्र ने देखा और फौरन पुलिस अधीक्षक अजय साहनी को जानकारी दी। एसपी के निर्देश पर कोतवाल ने कोतवाली में आईटी एक्ट व महामारी अधिनियम व आपदा प्रबंधन की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया। मुकदमा दर्ज करने के बाद कोतवाली पुलिस उसकी तलाश कर रही थी कि उसका लोकेशन चेन्नई में मिला।

कोतवाली पुलिस चेन्नई में पहुंच गयी और उसे गिरफ्तार कर लिया। कानूनी कार्रवाई करने के बाद उसे लेकर सोमवार को जौनपुर पहुंची। सोमवार को ही सीजेएम विकास की कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने कहा सोशल मीडिया पर यूट्यूब के माध्यम से कोविड को लेकर अफवाह व भ्रम फैलाने का काम कर रहा था। जिसके कारण मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया।