Sunday , September 29 2024

आंख में मिर्ची डाल लूटने वाले बदमाश पुलिस एनकाउंटर में गिरफ्तार, डेढ़ लाख कैस बरामद

गोरखपुर में सीएमएस कर्मचारी के आंख में मिर्ची पाउडर डालकर 5.28 लाख रुपए लूटने वाले एक बदमाश को पैर में गोली मारकर पुलिस ने दबोच लिया जबकि उसका एक साथी फरार हो गया। पकड़े गए बदमाश के पास से 1.50 लाख रुपए बरामद हुए हैं। घायल बदमाश को इलाज के लिए पुलिस ने जिला अस्त्पाल में भर्ती कराया गया। जबकि फरार बदमाश की तलाश में पुलिस टीम लगातार दबिश दे रही है। 

घायल बदमाश की पहचान रामगढ़ताल इलाके कजाकपुर के रहने वाले सिकंदर के रुप में हुई। जबकि उसके फरार साथी की पहचान कैंट इलाके के रहने वाले विजय के रुप में हुई। पुलिस ने बदमाश के पास से हत्या में प्रयुक्त बाइक, अवैध तमंचा और लूट के 1.5 लाख रुपए कैश भी बरामद किए हैं। उधर, मुठभेड़ की सूचना पर पुलिस कप्तान डॉ. विपिन ताडा भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने मुठभेड़ करने वाली टीम को 11 हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिया। 

16 अगस्त को हुई थी 5.28 लाख की लूट

बीते 16 अगस्त को रामगढ़ताल इलाके के तारामंडल रोड स्थित स्टेट बैंक के पास सीएमएस कंपनी के कर्मचारी की आंख में मिर्ची पाउडर झोंककर बदमाशों ने 5.28 लाख रुपए की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। घटना के बाद से ही पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी।

चंपा देवी पार्क के पास हुई मुठभेड़

शनिवार की सुबह इंस्पेक्टर रामगढ़ताल जेएन सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि लूट में शामिल आरोपी चंपा देवी पार्क के पास मौजूद हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने बदमाशों की घेराबंदी करके आरोपी को पकड़ना चाहा तो आरोपी ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। जबकि पुलिस टीम की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया। पुलिस ने उसे दबोच लिया। उसका साथी फरार हो गया। 

बदमाश पर पहले नहीं दर्ज थे कोई केस

पुलिस के मुताबिक इससे पहले घायल बदमाश के उपर एक भी अपराधिक केस नहीं दर्ज थे। मुठभेड़ के बाद उसके खिलाफ रामगढ़ताल थाने में तीन केस दर्ज किए गए हैं। वहीं, रामगढ़ताल इंस्पेक्टर जेएन सिंह का जिले में यह चौथा एनकाउंटर है। इससे पहले उन्होंने रामगढ़ताल में ही अमित हरिजन को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया था। जबकि बांसगांव इंस्पेक्टर रहते हुए शातिर बदमाश राधे यादव और झंगहा इंस्पेक्टर रहते हुए हरिओम कश्यप को भी मुठभेड़ में अपनी गोली से घायल गिरफ्तार कर चुके हैं।