Monday , September 30 2024

खिलाड़ियों को सस्ते दाम पर अपने प्रोडेक्ट देगा पराग, जानिए कितनी मिलेगी छूट

पराग डेयरी राजधानी के खिलाड़ियों को अपने सभी उत्पाद रियायती दरों पर उपलब्ध कराएगी। यह रियायत दस से लेकर 25 फीसदी होगी। आधा लीटर दूध के पैकेट पर दो रुपये और आधा किलो घी पर 32 रुपये की छूट होगी। यही नहीं पराग के बूथ आवंटित करने में भी खिलाड़ियों का आरक्षण होगा। इस संबंध में शुक्रवार को  दुग्घ विकास मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी की मौजूदगी में उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ और लखनऊ दुग्घ उत्पाद संघ के बीच समझौता हुआ। पहले चरण में यह सुविधा राजधानी के अलावा सीतापुर, लखीमपुर, रायबरेली, हरदोई और उन्नाव में दी जा रही है।

समझौते पर ओलंपिक संघ की तरफ से डा. आनन्देश्वर पाण्डेय और दुग्ध संघ की तरफ से महाप्रबंधक डा. ओम स्वरूप ने हस्ताक्षर किए। इस मौक पर मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने बताया कि भविष्य में यह योजना पूरे राज्य में लागू की की जाएगी। रियायती दरों पर उपलब्ध कराये गए उत्पादों की मात्रा प्रति खिलाड़ी निर्धारित की गई है। ओलंपिक संघ खिलाड़ियों को परिचय पत्र बनाएगा। जिसे दिखाकर खिलाड़ी इस सुविधा का लाभ उठा सकेगा। 

लखनऊ में यहां मिलेगा सस्ते उत्पाद

राजधानी में 1090 चौराहा, वेव बूथ, पीसीडीएफ बूथ, सीएसआई टावर, कचहरी, मण्डलायुक्त कार्यालय, पीजीआई, पुरानी डेयरी जापलिंग रोड, नई डेयरी चक गंजरिया बूथों पर यह सुविधा शुरू की गई है। जल्द ही राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों में यह सुविधा प्रदान की जाएगी।
इस मौके पर प्रमुख सचिव पशुधन सुधीर गर्ग, राजस्व परिषद के वरिष्ठ सदस्य सुधीर एम. बोबड़े आदि मौजूद थे।