Sunday , September 29 2024

पुल की रेलिंग तोड़कर रेलवे ट्रैक के ऊपर लटकने लगी लग्‍जरी कार, देखने जा रहे दो रेलकर्मियों ने गंवाई जान

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर में गुरुवार की सुबह एक लग्‍जरी कार अचानक बेकाबू होकर गोरखनाथ पुल की रेलिंग तोड़ते हुए रेलवे ट्रैक के ऊपर लटक गई। बताया जा रहा है कि इस वजह से एक ट्रेन को करीब आधे घंटे तक रोकना पड़ा। हादसे के बाद गाड़ी में घायलावस्‍था में फंसे रह गए दो सवारों को लोगों ने किसी तरह कार से बाहर निकाला।

उधर, एक अन्‍य दुर्घटना भगवती इंटर कालेज के पास हुई, बताया जा रहा है गोरखनाथ ओवरब्रिज से कार गिरने की सूचना पर मौके पर बाइक से जा रहे दो रेलकर्मियों को भगवती कॉलेज के पास तेज रफ्तार कार ने ठोकर मार दी। इस दुर्घटना में दोनों की मौत हो गई।

मरने वालों की पहचान 32 वर्षीय रविन्द्र कुमार वर्मा और 29 वर्षीय देवेश पांडेय के रूप में हुई है। दोनों रेलवे के कर्मचारी थे। गुरुवार सुबह दो लोग एक लग्‍जरी कार से गोरखनाथ पुल के ऊपर से गुजर रहे थे। इसी दौरान अचानक कार बेकाबू हो गई। कार पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए रेलवे ट्रैक के ऊपर पुल से लटक कर रुक गई। गनीमत रही कि कार रेलवे ट्रैक पर नहीं गिरी और उस वक्‍त उस रूट पर कोई ट्रेन नहीं आ रही थी। बहरहाल, पुल पर लटकती कार में घायलावस्‍था में फंसे दोनों सवारों को किसी तरह बाहर निकाला गया।

इस दौरान एहतियातन करीब आधे घंटे तक उस ट्रैक से गुजरने वाली एक ट्रेन को रोके जाने की खबर है। पुलिस ने क्रेन बुलवाकर कार को पुल की रेलिंग से हटवाया तब जाकर नीचे रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों का आवागमन बहाल किया जा सका। उधर, भगवती इंटर कालेज के पास कार और बाइक की टक्‍कर में दो लोगों की मौत हो गई। दोनों रेलकर्मी बताए जा रहे हैं जो पुल से टकराई लग्‍जरी कार की दुर्घटना की सूूूचना पाकर वहां जा रहे थे।