Monday , September 30 2024

बहराइच : बस ड्राइवर को पीटा, विरोध में कर्मियों का चक्का जाम, आवागमन ठप

बहराइच में पुलिसकर्मियों ने रोडवेज बस चालक की पिटाई कर दी, और उसे हिरासत में ले लिया। इस घटना के विरोध में रोडवेज कर्मचारियों ने हड़ताल कर दिया। रोड पर आड़ी-तिरछी बसें खड़ी कर शहर के मुख्य मार्ग को पूरी तरह जाम कर दिया है। रोडवेज कर्मचारियों का कहना है कि दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई होने के बाद ही वे हड़ताल समाप्त करेंगे। 

 रोडवेज कर्मियों का आरोप है कि बस चालक को देर रात कुछ पुलिसकर्मी जबरदस्ती बस से उतारकर ले गए और उसे मारा-पीटा। रोडवेज कर्मियों की यह मांग है कि पुलिस प्रशासन के अधिकारी आमने – सामने बैठ कर बात करें कि आखिर किस वजह से बस ड्राइवर को थाने में ले जाकर बैठाया और उसे मारा पीटा गया।

पता चला है कि रोडवेज बस से उतरते समय महिला सिपाही को मामूली खरोच आ गई थी। जिससे महिला सिपाही आक्रोशित हो गई। उसने अपने साथी पुलिसकर्मियों को बुला लिया। वहां पहुंचे पुलिस कर्मी  बस ड्राइवर को जबरन थाने उठा ले गए, और बस ड्राइवर को पीटना शुरू कर दिया। ड्राइवर के साथ हुए इस बर्ताव को लेकर रोडवेज कर्मी बेहद आक्रोशित हैं। 

उनकी मांग है की बस ड्राइवर को जबरन उतार कर पीटने वाली महिला पुलिस कर्मी के खिलाफ जब तक कार्यवाही नहीं होती है तब तक चक्का जाम रहेगा। बसों का चक्काजाम होने से रोडवेज बस स्टैंड पर सैकड़ों की संख्या में यात्री परेशान है। रोडवेज बस स्टेशन के सामने बसें खड़ी कर कर्मियों ने जाम लगा दिया है। जिससे शहर जाने वाला मार्ग अवरुद्ध हो गया है।