Sunday , September 29 2024

भारी बारिश बनी कालः मऊ में कच्चा मकान ढहने से पति-पत्नी की दबकर दर्दनाक मौत, पूरे गांव में मातम

बीते कई घंटों से हो रही झमाझम बारिश पूर्वांचल में कई जगह कहर बरपा रही है। यूपी के मऊ जिले में बारिश की वजह से एक रिहायशी कच्चा मकान ढहने से पति-पत्नी की मौत हो गई।  सूचना पर पहुंची रानीपुर पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। घटना के बाद से गांव में मातम पसरा है। इधर, जिले भर में लगातार हो रही बारिश के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। पेड़ और बिजली के खंभे गिरने से कई जगह बिजली आपूर्ति ठप हो गई है।

मऊ जिले के रानीपुर थाना क्षेत्र के धर्मशीपुर ग्राम पंचायत की बस्ती में सूर्यनाथ (45) पत्नी रामताजी (40)  के साथ कच्चे मकान में काफी समय से रह रहे थे।  प्रधानमंत्री आवास मिला है, लेकिन निर्माण कार्य अधूरा है। गुरुवार रात पति-पत्नी खाना खाने के बाद कच्चे मकान में सोने चले गए।

रात भर हुई मूसलाधार बारिश के चलते शुक्रवार तड़के करीब चार बजे कच्चा मकान ढह गया। दोनों मलबे में दब गए। आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत से मलबा हटाया, लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। मृतक का इकलौता पुत्र गोबिंद कुमार हरियाणा के पानीपत में रहता है।

गुरुवार को हुई थी छह लोगों की मौत
हादसे की सूचना मिलने पर हल्का लेखपाल सीता यादव और  रानीपुर एसओ अखिलेश यादव भी पहुंचे। शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया है। घटना से पूरे गांव मे मातम पसर गया। बता दें कि इससे पहले गुरुवार को भी कच्चे मकान व दीवार गिरने से छह लोगों की मौत हो गई थी और सात अन्य घायल हो गए थे। अकेले जौनपुर जिले में एक ही परिवार के तीन समेत चार लोगों की मौत हुई थी। वहीं आजमगढ़ और बलिया में एक-एक लोगों की मौत हुई थी। 


मऊः रात भर हुई बारिश, घरों से लेकर दुकानों में घुसा पानी

रात भर हुई बारिश, घरों से लेकर दुकानों में घुसा पानी

मऊ जिले में बृहस्पतिवार की रात से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन बेहाल है।  सड़क से लेकर दुकानों तक और मकान से लेकर अस्पताल तक हर जगह जलजमाव की स्थिति है। शहर के गाजीपुर तिराहा पर औद्योगिक आस्थान में कई फैक्ट्रियों में बारिश का पानी घुस गया है।

फातिमा अस्पताल, मठिया टोला मुहल्ले में निचले हिस्से में और मुंशीपुरा से रेलवे स्टेशन जाने वाले रास्ते पर जलभराव हो गया है। जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शहर के सभी निचले इलाकों के घरों में बारिश का पानी घुस गया है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक यूपी के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।