Sunday , September 29 2024

नरेंद्र गिरि केस : सीबीआई ने विनय पूछा- आद्या-संदीप ने क्यों किया था फोन

महंत नरेंद्र गिरि की मौत के प्रकरण में आरोपियों आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी के साथ ही शनिवार को कौंधियारा निवासी विनय तिवारी से भी पूछताछ होती रही। उससे पूछा गया कि कि आखिर संदीप व आद्या ने उन्हें क्यों फोन किया था। एक दिन पहले ही उसे पूछताछ के लिए पुलिस लाइन बुलाया गया था।

कौंधियारा के पिपरांव उर्फ कंचन कठौली गांव का रहने वाला विनय महंत की मौत के मामले में गिरफ्तार आद्या के परिवार से जुड़ा है। सूत्रों का कहना है कि जांच में यह बात सामने आई थी कि घटना वाले दिन आद्या व संदीप दोनों ने उससे बात की थी। जिसके बाद सीबीआई अफसरों ने कौंधियारा पुलिस के जरिए उसे पूछताछ के लिए पुलिस लाइन बुलवाया। वहां उससे शनिवार को लगातार दूसरे दिन पूछताछ चलती रही।

सीबीआई की टीम में शामिल अफसरों ने उससे पूछा कि आद्या व संदीप ने घटना वाले दिन उससे फोन पर क्या बात की थी। यह भी पूछा कि आनंद व आद्या ने क्या उससे महंत की मौत से जुडे़ मामले में कोई बात की थी? क्या दोनों ने उसे कभी आनंद गिरि से मिलवाया था? हनुमान मंदिर से उसका आना जाना क्यों था और वहां वह आद्या व आनंद के अलावा किससे मिलता-जुलता था। सूत्रों का कहना है कि शनिवार को संदीप के कीडगंज में रहने वाले एक रिश्तेदार को भी पुलिस लाइन बुलाया गया। उससे भी सीबीआई अफसरों ने लंबी पूछताछ की। 

new