Sunday , September 29 2024

लखनऊ : बड़ा इमामबाड़ा में शॉर्ट स्कर्ट पहने प्रवेश पर अब और सख्ती, डांस का वीडियो वायरल होने के मामले में रिपोर्ट दर्ज

बड़ा इमामबाड़ा में युवती के डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शनिवार से यहां नियम सख्त कर दिए गए। बिना सिर ढके और शॉर्ट स्कर्ट पहने लड़कियों के प्रवेश पर पहले से चल रही रोक को अब और सख्ती से लागू कर दिया गया। शनिवार को बिना सिर ढके बड़े इमामबाड़े की सैर करर्ने आइं युवतियों को दुपट्टे भी दिए गए। उधर, बड़ा इमामबाड़ा में डांस करती युवती का वीडियो वायरल होने के मामले में हुसैनी टाइगर्स संगठन ने चौक कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने डांस करने वाली युवती के साथ वीडियो बनाने वाले की भी तलाश शुरू कर दी है।

शुक्रवार को बड़ा इमामबाड़ा में डांस करती युवती का वीडियो वायरल हुआ था। इस पर शिया धर्मगुरुओं ने नाराजगी जताते हुए कड़ी कार्रवाई के साथ इमामबाड़े की सुरक्षा के इंतजाम सुनिश्चित करने की मांग की थी। इसके बाद हुसैनी टाइगर्स संगठन के प्रेसिडेंट नकी हुसैन ने चौक कोतवाली में तहरीर दी। इसमें कहा कि बड़ा इमामबाड़ा प्रमुख धार्मिक स्थल के साथ केंद्रीय संरक्षित स्मारक भी है। गम का महीना मुहर्रम चल रहा है और इसी बीच बड़ा इमामबाड़ा में डांस करती युवती का वीडियो वायरल होने से शिया समुदाय की आस्था आहत हुई है।

 इंस्पेक्टर चौक रत्नेश सिंह ने बताया कि वीडियो कबका है, इसकी जानकारी नहीं हो सकी है। चूंकि डांस करती दिख रही युवती जैकेट पहने है, ऐसे में संभव है कि वीडियो सर्दी का हो, जिसे अब वायरल किया गया है। मामले में आईपीसी की धारा 295 के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। डांस करने वाली युवती व वीडियो बनाने वाले के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

संरक्षित व धार्मिक स्थलों की हो सुरक्षा
हुसैनी टाइगर्स संगठन के प्रेसिडेंट ने मंडलायुक्त, डीएम और एएसआई को पत्र भेजकर शहर के संरक्षित व धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने की मांग की है। पत्र में नकी ने कहा है कि इमामबाड़ा, शाहनजफ व सिब्तैनाबाद इमामबाड़ा समेत अन्य धार्मिक स्थलों को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने संरक्षित किया है। इन धार्मिक स्थलों पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के साथ पर्यटक भी आते हैं, इससे करोड़ों की आय होती है। ऐसे में इन धार्मिक स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित होनी चाहिए। पत्र में इन धार्मिक स्थलों के भीतर सीसीटीवी कैमरे लगवाने, कर्मचारियों को वॉकी-टॉकी उपलब्ध कराने और कैमरे व कैमरे वाले मोबाइल फोन ले जाने पर रोक लगाने की मांग की गई है।

new