Sunday , September 29 2024

मुख्यमंत्री योगी ने लिया फीडबैक : विधायक बोले, जनप्रतिनिधियों की राय के बिना रातोरात बदल जाते हैं थानाध्यक्ष

जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  विधायकों की सुनवाई नहीं करते है, विधायकों के कहने से काम नहीं किए जाते हैं। विधायकों की रायशुमारी के बिना रातोंरात थानाध्यक्ष बदल दिए जाते हैं। मुख्यमंत्री आवास पर रविवार को आयोजित गोरखपुर और ब्रज क्षेत्र के भाजपा विधायकों और सांसदों की बैठक में गोरखपुर क्षेत्र के विधायकों ने डीएम-एसएसपी को लेकर गुबार निकाला। वहीं बरसात के कारण क्षतिग्रस्त हुई सड़कों को चुनाव से पहले दुरुस्त कराने की मांग उठाई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में आयोजित बैठक में गोरखपुर और काशी क्षेत्र के विधायकों ने कहा कि बरसात के कारण सड़कों का कटान हो गया है इससे जनता काफी परेशान है। विधायकों ने सड़कों के पुनर्निर्माण का कार्य जल्द शुरू कराने की मांग उठाई। विधायकों ने सरकार की ओर से घोषित नए मेडिकल कॉलेजों के भवनों, स्कूल और इंटर कॉलेज भवनों का निर्माण भी शुरू नहीं होने का मुद्दा उठाया।

विधायकों ने दीपावली से पहले बिजली की समस्या का समाधान कराने की मांग उठाई। वहीं बस्ती के विधायकों ने प्रतापपुर चीनी मिल को पुन: शुरू कराने और चीनी मिलों से गन्ना किसानों का बकाया भुगतान भी जल्द कराने की मांग उठाई। विधायकों ने कहा कि पुलिस अलग मानसिकता से काम कर रही है इसे सुधारने की आवश्यकता है।

बस्ती विधायक अजय सिंह ने विद्यार्थियों को लैपटाप जल्द वितरित करने, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की अवधि को मार्च 2022 तक बढ़ाने और युवा मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए वृहद स्तर पर अभियान शुरू करने की मांग उठाई। गोरखपुर से विधायक राधामोहन दास अग्रवाल ने पूर्वांचल के विधायकों को मिलने वाली पूर्वांचल विकास निधि की राशि जल्द जारी कराने की मांग उठाई।

काशी क्षेत्र के विधायकों ने पुलिस की ओर से किए जा रहे अनावश्यक चालान बंद कराने और छुट्टा जानवरों की समस्या का समाधान कराने की मांग उठाई। काशी क्षेत्र में अधूरे पडे़ रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण, नालों और बांधों का निर्माण भी जल्द पूरा कराने की मांग की।

सरकार के काम का श्रेय लें, संगठन के काम में सक्रिय रहें
मुख्यमंत्री ने विधायकों से प्रदेश व केंद्र सरकार की ओर से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में कराए गए कार्यों का श्रेय लेने के लिए जनता के बीच जाने का आह्वान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में सकारात्मक और सरकार के प्रति विश्वास का माहौल बना है, इस माहौल को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि विधायक जनता से संपर्क और संवाद कर सरकार की उपलब्धियां बताएं। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक हजार करोड़ रुपये से अधिक के काम कराए गए हैं, जनता के बीच जाकर उन्हें बताने की आवश्यकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विधायकों ने जो भी सुझाव और प्रस्ताव दिए हैं उनका प्राथमिकता से निस्तारण किया जाएगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने विधायकों और सांसदों से संयम से काम करने और संगठन के कार्यक्रमों में सक्रिय रहने को कहा। महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने संगठन के आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी। बैठक में चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या व डॉ. दिनेश शर्मा भी मौजूद थे।

new