Sunday , September 29 2024

बेखौफ पशु तस्कर: जब चाहा आए… पुलिस पर हमला किया और फरार हो गए

गोरखपुर पुलिस पशु तस्करों के आगे बेबस हो गई है। आलम यह है कि तस्कर जब चाहा आए, पुलिस पर हमला किए और फरार हो गए। पुलिस वाले सिर्फ घटना को छिपाने में ही उलझ कर रहे जा रहे हैं। एडीजी के निर्देश पर पशु तस्करों के खिलाफ गोरखपुर सहित 11 जिलों में चलाए जा रहे, अभियान का नतीजा भी फिलहाल शून्य है। बेखौफ पशु तस्कर कुशीनगर से गोरखपुर जिले तक तांडव मचा रहे हैं और पुलिस के पास सिवाय उनसे पिटकर भागने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है।

 जानकारी के मुताबिक, अगस्त में दो बार पशु तस्कर शाहपुर के आवास विकास कॉलोनी में आम लोगों के घर पर भी तांडव मचा चुके है। छत से वीडियो बनाने पर पशु तस्करों ने हमला कर दिया था। यह घटना दो बार होने पर एडीजी अखिल कुमार भी मौके पर पहुंचे थे और पुलिस को मामले का पर्दाफाश करने का निर्देश दिया था। बावजूद इसके पुलिस पर सिर्फ हमले ही हुए, तस्कर नहीं पकड़े जा सके। पिछले दस महीने की बात करें तो पुलिस पर हमले के 13 मामले सामने आ चुके हैं। अभी दो दिन पहले भी कैंट और खोराबार पुलिस ने घेराबंदी की थी, लेकिन पशु तस्कर चकमा देकर फरार होने में सफल रहे।

हाल के वर्षों में शहर में कब- कब पुलिस पर तस्करों ने किया हमला
23 अक्तूबर 2021 को पशु तस्करों ने खोराबार पुलिस पर हमला किया। सिंघिड़िया में पुलिस की पीआरवी तोड़ दी और सिपाही का मोबाइल फोन लूटकर फरार हो गए।
9 जुलाई 2021 को शाहपुर और गुलरिहा पुलिस पर फायरिंग कर भाग रहे तस्करों की पिकअप भटहट के पास दुकान में टकराने के बाद मिट्टी में फंस गई। जिसके बाद तस्कर गाड़ी छोड़ फरार हो गए।
13 जून 2021 को गुलरिहा इलाके में मेडिकल कॉलेज रोड पर क्राइम ब्रांच और गुलरिया पुलिस की तस्करों से मुठभेड़ हुई। तस्कर पुलिस पर फायरिंग कर फरार हो गए।
11 जून 2021 को शाहपुर के आवास-विकास कॉलोनी में तस्करों ने विरोध करने पर इंजीनियर पुत्र पर जानलेवा हमला कर दिया।
9 जून 2021 को कैंट थाना क्षेत्र के छात्रसंघ चौराहे पर एक दरोगा की गाड़ी पर तस्करों ने ईंट-पत्थर चलाया।
जनवरी 2021 में शाहपुर थाने की बोलेरो में टक्कर मारकर तस्कर फरार हो गए थे।
दिसंबर 2020 में शाहपुर थाने में तैनात हेड कांस्टेबल पर तस्करों ने असलहा सटा दिया था।
नवंबर 2020 में शाहपुर के झरना टोला में चौकी इंचार्ज पर पशु तस्करों ने हमला कर दिया और  उनकी नाक तोड़ दी।
जनवरी 2020 में रामगढ़ताल थाने और आजाद नगर पुलिस चौकी की गाड़ी तस्करों ने टक्कर मारकर तोड़ दी।
जनवरी 2020 में तिवारीपुर के सूर्य विहार पुलिस चौकी पर तस्करों ने गाड़ी चढ़ाकर पुलिसकर्मियों की जान लेने की कोशिश की थी। इस दौरान चौकी की दीवार व गेट भी टूट गए थे।

new