Sunday , September 29 2024

आगरा: मांगें पूरी न होने पर गड्ढा खोदकर महिला किसान नेता ने ली समाधि, पुलिस प्रशासन में हड़कंप

आगरा के थाना मलपुरा क्षेत्र में नाला निर्माण और जलभराव की समस्या का समाधान न होने पर महिला किसान नेता ने सोमवार को भू समाधि ले ली। इसकी जानकारी होने पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। अफसर मौके पर पहुंच गए। अफसरों ने मांगें पूरी कराने का आश्वासन देकर महिला को समाधि से निकलवाया। इस दौरान बड़ी तादाद में ग्रामीण मौजूद रहे। 

जानकारी के मुताबिक मलपुरा के धनौली-सिरौली सड़क के किनारे पानी की निकासी के लिए नाला नहीं है। जबकि यह गांव कई गांवों को जोड़ता है। नाला न होने के कारण इलाके में जलभराव की समस्या से ग्रामीण परेशान हैं। 20 दिन पहले ग्रामीणों ने नाला निर्माण के लिए प्रदर्शन किया था। सामूहिक मुंडन कराया। क्षेत्रीय विधायक के लापता होने के पोस्टर लगाए। 

 
नाला निर्माण न होने पर उठाया कदम 
ग्रामीणों के विरोध प्रदर्शन पर प्रशासन ने 10 दिन के अंदर निर्माण कार्य शुरू कराने का आश्वासन दिया था, लेकिन अब तक कोई काम नहीं हुआ। उधर, किसान नेता सावित्री चाहर के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन भी जारी रहा। प्रशासन के रवैये से आहत समाजसेवी सावित्री चाहर ने सोमवार को बड़ा कदम उठा लिया। उन्होंने धरनास्थल पर गड्ढा खोदकर उसमें समाधि ले ली। 

इसकी जानकारी मिलते ही तहसीलदार रजनीश कुमार और सीओ महेश कुमार फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने नाला निर्माण का आश्वास दिया, तब जाकर किसान नेता समाधि से बाहर आईं। ग्रामीणों ने बताया कि अफसरों ने 20 दिन में नाला निर्माण कराने का आश्वासन दिया है।