Sunday , September 29 2024

किसान आंदोलन: चौधरी नरेश टिकैत बोले- किसान पीछे नहीं हटेंगे, लड़ाई चाहे कितनी भी लंबी चले

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत सोमवार की शाम को कंकरखेड़ा में भाकियू नेता के घर पर पहुंचे। उन्होंने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से मुलाकात कर भविष्य में आंदोलन की दिशा पर चर्चा की एवं आंदोलन में मेरठ की स्थिति मजबूत बनाये रखने को कहा। उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों का ध्यान नहीं है, उद्योगपतियों का ध्यान है।

कंकरखेडा में भाकियू नेता एडवोकेट अनुराग चौधरी के आवास पर पहुंचे भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत का स्वागत किया गया। उन्होंने कहा, सरकार को वार्ता करनी चाहिए, वार्ता से हल निकलता है। सरकार अपनी सत्ता की हनक दिखा रही है, जो गलत है। किसानों के बिना सरकार नहीं चलती है। यह देश का किसान तपती धूप में मेहनत कर अनाज पैदा करता है, खेती करता है, यह सरकार किसानों के हित में नहीं सोच रही है, यह तो उद्योगपतियों के हित में सोच रही है।

उन्होंने कहा कि लड़ाई चाहे कितनी भी लंबी चले, किसान पीछे नहीं हटेंगे। किसानों ने तय कर लिया है कि जब दीपावली भी सड़क पर मना रहे हैं तो होली भी मना लेंगे। किसानों की लड़ाई को जारी रखेंगे और काले कानून के खिलाफ किसानों की आवाज बुलंद रहेगी। किसानों से सरकार बच रही है, उन पर दबाव बना रही है, दबाव से किसान डरने वाला नहीं है। 

वहीं इस दौरान प्रदीप, हर्ष चाहल, उत्तम, वरुण डीके, जगत सिंह राठी, रामबोस, आकाश सिरोही आदि मौजूद रहे।

new ad