Sunday , September 29 2024

यूपी: कैराना में पलायन पीड़ितों से मिले सीएम योगी, करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का होगा लोकार्पण व शिलान्यास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शामली के कैराना पहुंचे हैं। यहां पर वह पीएसी कैंप, यूपी रोडवेज बस स्टैंड सहित करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी कैराना से पलायन करने के बाद वापस लौटे व्यापारियों से मुलाकात करने पहुंचे। वहीं प्रशासन की ओर से रविवार को  मुख्यमंत्री की जनसभा, मचं व हेलीपैड सहित सभी तैयारी पूरी कर ली गईं थीं। 

ये है सीएम का कार्यक्रम 
सोमवार सुबह करीब 12 बजकर 10 मिनट पर कैराना के पब्लिक इंटर कॉलेज में बनाए गए हेलीपैड पर मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग हुई। यहां से वह बेगमपुरा निवासी व्यापारी विजय मित्तल के परिवार से मुलाकात करने पहुंचे। इसके बाद विजय सिंह पथिक महाविद्यालय में पहुंच कर जनसभा को संबोधित करेंगे व ऊंचा गांव में बनने वाले पीएस बटालियन कैंप, यूपी रोडवेज बस स्टैंड तथा करोड़ों रुपये की अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। 

योगी की सुरक्षा को व्यापारी रखेंगे प्रतिष्ठान बंद 
व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष विपुल कुमार जैन ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कैराना से पलायन करके वापस लौटे कुछ परिवारों से मुलाकात की। वहीं उन्होंने बताया कि डीएम जसजीत कौर से उन्होंने कुछ व्यापारियों के साथ मुख्यमंत्री से मुलाकात करने कराने की मांग की है, ताकि व्यापारी मुख्यमंत्री को अपनी समस्याओं से अवगत करा सकें। व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष ने बताया कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा के मद्देनजर मुख्यमंत्री के आगमन तथा प्रस्थान तक सभी व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया है।


200 मीटर के दायरे में घरों से हटेंगे गैस सिलिंडर, ट्रैक्टर-ट्रॉली वालों की होगी चेकिंग 


डीएम जसजीत कौर व एसपी सुकीर्ति माधव ने सीएम की सुरक्षा को लेकर अधिकारियों के साथ गहन मंथन किया। जिसमें तय हुआ कि जनसभा स्थल के 200 मीटर दायरे में घरों के भीतर से गैस सिलेंडर हटाए जाएंगे। इसके साथ ही जनसभा में आने वाले ट्रेक्टर ट्रॉलियों की भी जांच होगी। मुख्यमंत्री के आगमन और प्रस्थान तक पुलिस बल के साथ सादी वर्दी में भी फोर्स के लोग बाजारों से लेकर जनता के बीच मौजूद रहकर सुरक्षा को देखेंगे। 

25 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सोमवार को होने वाली सभा की तैयारियां पूरी कर ली गई है। प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा, भाजपा एमएलसी वीरेंद्र सिंह ने मंडलायुक्त डाक्टर लोकेश एम. समेत जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ जायजा लिया। मुख्यमंत्री की सभा के लिए 25 हजार लोगों के बैठने व्यवस्था की गई है। 

रविवार दोपहर 12 बजे  मंडलायुक्त ने कैराना पब्लिक इंटर कालेज में बनाए जा रहे हेलीपैड, विजय पथिक महाविद्यालय में सभास्थल, कैराना कस्बे में पलायन से लौटे व्यापारियों के घर जाने वाले मार्गों का निरीक्षण किया। प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा, भाजपा एमएलसी वीरेंद्र सिंह, भाजपा नेता अनिल चौहान मौजूद  रहे। डीएम जसजीत कौर ने बताया कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की ड्यूटी के रुप में तैनात  तीन एडीएम, चार एसडीएम व पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के जवान पहुंच गए हैं। ड्यूटी पर आए प्रशासनिक अफसरों को ब्रीफिंग कर दी गई। 
विधायक ने की थी पैरवी
मुख्यमंत्री की जिले में पीएसी कैंप व फायरिंग रेंज की स्थापना की आधार शिला की सौगात देंगे। भाजपा विधायक तेजेंद्र निर्वाल ने पीएसी कैंप व फायरिंग रेंज की स्थापना की पैरवी की थी। इस बाबत पिछले 30 अगस्त 2017 को सीएम को पत्र लिखकर कैराना की गुंडागर्दी पर अंकुश लगाने के लिए कैराना व कांधला के बीच पीएसी कैंप व फायरिंग रेंज की स्थापना की मांग उठाई थी। कैराना लोकसभा के उपचुनाव 2018  में शामली के  राष्ट्रीय किसान इंटर कालेज में चुनावी सभा में  जिले में पीएसी कैंप व फायरिंग रेंज की स्थापना की घोषणा की थी। विधायक की पैरवी के बाद मुख्यमंत्री सोमवार को   कैराना क्षेत्र के ऊंचा गांव में पीएसी कैंप और गुर्जरपुर में फायरिंग रेंज की स्थापना की  आधार शिला रखेंगे।
 
कैराना में सीएम का विरोध किया जाएगा : मैनपाल चौहान
आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कैराना के विजय सिंह पथिक महाविद्यालय में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं भारतीय गुर्जर स्वाभिमान सभा मुख्यमंत्री के सदस्य मैनपाल चौहान ने कहा कि वह भाकियू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी है। 22 सितंबर को दादरी में राजा मिहिर भोज कर प्रतिमा के आगे से गुर्जर शब्द हटा कर उनकी बिरादरी का अपमान किया गया है। वह अपने साथियो के साथ रणनीति बना कर तीन कृषि कानूनों के विरोध व गर्जर समाज के अपमान के विरोध स्वरूप मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम का विरोध करेंगे। दूसरी ओर, भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप पंवार ने बताया कि उनको इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। यह उनका अपना निर्णय हो सकता है।

यह है मुख्यमंत्री का मिनट टू मिनट कार्यक्रम
11:50 बजे कैराना के पब्लिक इंटर कॉलेज के हेलीपैड पर आगमन
12:10 बजे कैराना कस्बे में पलायन करके लौटे परिवार से भेंट 
12:40 बजे कार्यक्रम स्थल के लिए प्रस्थान करेंगे
12:45 बजे पीएसी भवन का शिलान्यास व विभिन्न योजनाओं के पात्रों को लाभान्वित करेंगे 
01:50 बजे रामपुर के लिए हेलीकॉप्टर से प्रस्थान करेंगे।

new ad