Sunday , September 29 2024

अन्नपूर्णा देवी की रथ यात्रा शाम तक पहुंचेगी कानपुर, हो सकता है जाम से सामना

अन्नपूर्णा देवी की रथ यात्रा कानपुर के प्रमुख बीस स्थानों से होकर गुजरेगी। इस दौरान शहरवासियों को जाम का सामना करना पड़ सकता है। ट्रैफिक विभाग ने इस यात्रा काे सुचारु रुप से कराने के लिए कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए है।

दिल्ली से वाराणसी जाने वाला मां अन्नपूर्णा प्रतिमा यात्रा शुक्रवार शाम चार बजे गंगा बैराज पहुंचेगी। मां अन्नपूर्णा देवी की दुर्लभ मूर्ति करीब 100 साल पहले ब्रिटिशकाल के दौरान वाराणसी से चोरी हुई थी। कुछ माह पहले कनाडा सरकार ने इस मूर्ति को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपा था।

अब इसे फिर से वाराणसी में स्थापित करने के लिए प्रतिमा यात्रा निकाली जा रही है। यात्रा के स्वागत को लेकर गुरुवार को नवीन मार्केट स्थित भाजपा कार्यालय में बैठक हुई। इसमें तय हुआ कि यात्रा में महिला मोर्चा से जुड़ी पदाधिकारी और कार्यकर्ता पीले वस्त्र में शामिल होंगी।

वहां से यात्रा बिरहाना रोड स्थित तपेश्वरी मंदिर पहुंचेगी। यात्रा का विष्णुपुरी चौराहे पर व्यापार प्रकोष्ठ, कंपनी बाग पर ओबीसी मोर्चा, रानीघाट पर अनुसूचित मोर्चा, खलासी लाइन पर चुन्नीगंज मंडल व कौशलपुरी मंडल, परमट पेट्रोलपंप पर सिविल लाइन मंडल, स्टाक एक्सचेंज चौराहे पर अल्पसंख्यक मोर्चा, सरसैयाघाट पर नमामि गंगे की टीम, मेघदूत चौराहे पर किसान मोर्चा, गांधी प्रतिमा चौराहे पर रेहड़ी-पटरी प्रकोष्ठ, अग्रसेन प्रतिमा फूलबाग पर भाजयुमो, बृहस्पति मंदिर पर स्काई अकादमी, नौरंग टाकीज पर सराफा बाजार के पदाधिकारी फूलों की वर्षा कर स्वागत करेंगे। 

new