Sunday , September 29 2024

लखीमपुर खीरी: तिकुनियां कांड में डीएम के बाद अब एसपी नपे, संजीव सुमन को दी गई जिम्मेदारी

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में तीन अक्तूबर को हुए कांड में 28 अक्तूबर को जिला अधिकारी (डीएम) डॉ. अरविंद चौरसिया के नपने के बाद अब पुलिस अधीक्षक (एसपी) विजय ढुल पर भी गाज गिरी है। लखनऊ कमिश्नरेट में तैनात रहे आईपीएस संजीव सुमन को खीरी का नया एसपी बनाया गया है।

डीएम पर कार्रवाई के 14 दिन बाद एसपी पर कार्रवाई हुई है। आईपीएस अधिकारी संजीव सुमन इससे पहले लखनऊ कमिश्नरेट में तैनात थे। लखीमपुर खीरी का डीएम महेंद्र प्रताप सिंह को बनाया गया है, जो मैनपुरी से यहां भेजे गए थे। तिकुनियां कांड में डीएम और एसपी के तबादले काफी पहले हो जाने थे, लेकिन बाढ़ की वजह से यह टल गया था। विजय ढुल को वेटिंग में डाला गया है और मुख्यालय से अटैच किया गया है।

ये था मामला
लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के लिए 26 सितंबर को एक जनसभा में विवादित बयान देते हुए कहा था कि हम आपको सुधार देंगे, दो मिनट लगेंगे। इसके बाद किसानों ने मंत्री का विरोध शुरू कर दिया। तीन अक्तूबर को केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा और प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को एक कार्यक्रम में पहुंचना था। किसानों ने उनके हेलीपेड पर कब्जा कर लिया। इसके बाद जब किसान लौट रहे थे तो केंद्रीय मंत्री के बेटे की गाड़ियों ने उन्हें टक्कर मार दी, जिसमें चार किसानों की मौत हो गई। इसके बाद आक्रोशित किसानों ने भारी विरोध प्रदर्शन किया और दो गाड़ियों में आग लगा दी। इस हिंसा में एक पत्रकार समेत चार लोगों की मौत हो गई थी।

चार डीएसपी और एक एएसपी के ट्रांसफर

  • डीएसपी इंदु सिद्धार्थ मुरादाबाद से अलीगढ़ 
  • डीएससपी आशुतोष तिवारी प्रयागराज एयरपोर्ट सुरक्षा से मुरादाबाद 
  • डीएसपी मनीष यादव मुरादाबाद से प्रयागराज एयरपोर्ट सुरक्षा 
  • डीएसपी आलोक कुमार अग्रहरि सीबीसीआईडी लखनऊ से मुरादाबाद 
  • एएसपी अखिलेश भदौरिया एसपी यातायात अलीगढ़ से एएसपी मुरादाबाद 
new ad