Sunday , September 29 2024

लखनऊ: सीएए पर ओवैसी के बयान पर टिकैत का तंज- भाजपा और उनका रिश्ता चाचा-भतीजा जैसा, वे कहेंगे तो यह कानून भी वापस हो जाएगा

लखनऊ में सोमवार को आयोजित किसान महापंचायत से पहले सीएए को लेकर पूछे गए एक सवाल पर राकेश टिकैत ने कहा कि एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और भाजपा का रिश्ता चाचा-भतीजा जैसा है। वे कहेंगे तो भाजपा सीएए भी वापस ले लेगी।

कृषि कानून रद्द करने के केंद्र सरकार के फैसले के बाद विभिन्न संगठनों के साथ-साथ ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बयान दिया था कि केंद्र सरकार को इसी तरह नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) भी रद्द कर देने चाहिए।

सोमवार को किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर लखनऊ में आयोजित किसान महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत से जब इस संबंध में सवाल पूछा गया तो उन्होंने सीएए पर अपनी राय देने से बचते हुए गेंद ओवैसी की ओर उछाल दी। उन्होंने कहा, ” ओवैसी और भाजपा का रिश्ता चाचा-भतीजे जैसा है। ओवैसी को सीएए और एनआरसी कानून रद्द करने के लिए टीवी पर बात नहीं करनी चाहिए बल्कि केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा से सीधे बात करनी चाहिए।”

new