Sunday , September 29 2024

फ्री बिजली गारंटी अभियान का समापन: संजय सिंह बोले-मुफ्त बिजली के वादे पर लाखों लोगों ने जताया भरोसा

आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश प्रभारी व सांसद संजय सिंह ने सोमवार को पार्टी की ओर से चलाए जा रहे ‘फ्री बिजली गारंटी अभियान’ का समापन किया। इस मौके पर उन्होंने दावा किया कि करीब डेढ़ महीने के अभियान के दौरान प्रदेश के लाखों लोगों ने आप के मुफ्त बिजली देने संबंधित गारंटी फार्म भरकर आप के वादे पर भरोसा जताया है। 

साथ ही उन्होंने सरकार से किसानों को उपज पर लागत से 50 प्रतिशत अधिक मुनाफा दिलाने के लिए न्यनत समर्थन मूल्य (एमएसपी) गारंटी कानून लागू करने की भी मांग की है। आप सांसद ने अभियान का समापन करने के बाद पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह के साथ पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि आप ने प्रदेश केघरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने के साथ ही किसानों सभी बकाये बिजली को माफ करने के संबंध में जो वादा किया है, उसके प्रति लाखों लोगों ने विश्वास जताकर पार्टी के प्रति समर्थन जताया है। 

उन्होंने कहा कि पार्टी के इस वादे के तहत 170 विधानसभा क्षेत्र प्रभारियों के बिजली गारंटी अभियान चलाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इस अभियान के दौरान जिस तरह से प्रदेश की जनता से भरोसा जताया है उससे साफ हो गया है कि आप यहां की जनता में भी दिल्ली की तरह विश्वास पैदा कायम करने में सफल रही है। 
मुफ्त बिजली गांरटी अभियान के दौरान बरेली में आप की विधानसभा क्षेत्र प्रभारी कृष्णा भारद्वाज पर हुए जानलेवा हमले का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद भी अब तक आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हुई। 

आप सांसद ने कहा कि यदि स्थानीय प्रशासन ने इस मामले में दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई नहीं की तो पार्टी जल्द ही प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलेगी। साथ ही आप सांसद ने कुछ पत्रकारों को एसटीएफ द्वारा दी गई चेतावनी नोटिस को भी वापस लेने की मांग की है।   

ठंड के मौसम में स्कूली बच्चों की स्थिति को लेकर विभिन्न जिलों में प्रकाशित खबरों का हवाला देते हुए आप सांसद ने कहा कि सरकार ने जानबूझकर बच्चों को ठंड में ठिठुरते को छोड़ दिया है। उन्होने कहा कि सरकार द्वारा बच्चों को जूते, मोजे, स्वेटर आदि खरीदने के लिए मात्र 1100 रुपये ही दिए जा रहे हैं। जो नाकाफी है। उन्होंने कहा सरकार को इसके लिए कम से कम प्रति छात्र 2600 रुपये दिया जाना चाहिए। 

केन्द्र सरकार द्वारा वापस लिए गए तीनों कृषि कानून फिर लाने को लेकर कुछ भाजपा नेताओं द्वारा दिए गए बयानों का जिक्र करते संजय सिंह ने कहा कि इससे साफ हो गया है कि किसानों पर मंडरा रहा खतरा अभी टला नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार यदि संसद केशीतकालीन सत्र में फिर से यह बिल लाती है तो आप इसका पुरजोर विरोध करेगी। उन्होंने सरकार से मांग की है कि किसानों को उनकी उपज पर लागत से 50 प्रतिशत अधिक मुनाफा सुनिश्चित करते हुए एमएसपी गारंटी कानून लागू करे।

new ad