Sunday , September 29 2024

शातिर गिरोह का पर्दाफाश: लूटपाट करने वाले नौ बदमाश दबोचे, नौ तमंचे और 57 कारतूस बरामद, खुले कई बड़े राज

मेरठ जनपद में परीक्षितगढ़ पुलिस ने लूटपाट करने वाले गिरोह के नौ बदमाशों को गिरफ्तार कर लूट की तीन घटनाओं का खुलासा किया। बदमाशों के पास से नौ तमंचे व 57 कारतूस बरामद किए गए। पकड़े गए लुटेरे युवा है, जिनमें दो किशोर भी शामिल है।

एसपी देहात केशव कुमार ने पुलिस लाइन में पत्रकारों को बताया कि बुधवार रात परीक्षितगढ़ पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान बदमाशों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए राहुल उर्फ कल्ला निवासी ग्राम बढ़ला, अंकुर निवासी किरियावली थाना नरसैना जिला बुलंदशहर हाल निवासी ग्राम बली, चाहत कश्यप निवासी ऐंची कलां, हनी गुर्जर निवासी ऐंची कलां व एक किशोर से पांच तमंचे और कारतूस मिले। पूछताछ के बाद गिरोह से जुड़े अंकुश गुर्जर निवासी दुर्वेशपुर, नाजिम निवासी ठाकपीर व एक किशोर को गिरफ्तार किया। इनके पास से नौ तमंचे और 57 कारतूस बरामद हुए। इन्हें हथियार उपलब्ध कराने वाले परीक्षितगढ़ के गांव ऐंची कलां निवासी अभिषेक नागर को भी गिरफ्तार किया गया है। 

इन बदमाशों ने नौ नवंबर को कलेक्शन एजेंट से 50 हजार की लूटपाट, 16 नवंबर को इकला खानपुर मार्ग पर बाइक लूट व गोविंद पुरी रार्धना मार्ग पर महिला के साथ हुई कुंडल लूट की वारदात कुबूल की हैं। प्रेसवार्ता में एसएसपी प्रभाकर चौधरी के अलावा सीओ सदर देहात पूनम सिरोही भी मौजूद रही।

हथियार तस्करों की तलाश में पुलिस
सीओ सदर देहात पूनम सिरोही ने बताया कि अभिषेक नागर ने हथियार उपलब्ध कराए थे। अभिषेक ने तमंचे व कारतूस बब्बू पंडित और गौरव नागर से लिए थे। यह दोनों बड़े स्तर पर हथियार व कारतूस उपलब्ध कराने का काम करते आए हैं। पुलिस दोनों की तलाश में जुटी है।

अपनी उम्र से ज्यादा कई गुणा शातिर
इंस्पेक्टर राजीव कुमार सहरावत ने बताया कि सभी की उम्र 21 साल से कम है। दो किशोर भी पकड़े गए हैं जो वारदात के वक्त साथ रहते थे, ताकि किशोरों को देखकर कोई इन पर शक न कर सके। शातिरों ने वारदात के बाद छिपने के लिए कई ठिकाने बना रखे थे। इसमें किराए का कमरा, शराब का ठेका व कपड़े की एक दुकान भी शामिल है।

new ad