Sunday , September 29 2024

कासगंज में कोरोना: दिल्ली से आई युवती के परिवार सहित पांच निकले कोरोना पॉजिटिव, दो मासूम बच्चे भी संक्रमित

कासगंज में कोरोना संक्रमण का प्रसार तेजी से होने लगा है। दिल्ली से आई युवती के परिजनों सहित पांच नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें दो मासूम बच्चे भी शामिल हैं। संक्रमितों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। जिला में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर नौ हो गया है।
सोरों के ग्राम गोरहा में युवती के कोरोना संक्रमित निकलने के बाद कराई गई जांच की आरटीपीसीआर रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हो गई। रिपोर्ट में युवती की मां, भाई, चचेरी  बहन (3) व भाई (5) भी संक्रमित निकल आए हैं। विभाग ने सभी संक्रमितों को  होम आइसोलेट कर दिया है। इसके अलावा आरटीपीसीआर रिपोर्ट में पटियाली कस्बा की एक बस्ती में एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया। संक्रमित को टीम ने होम आइसोलेट कर दिया है। जिले में कोरोना अब तेजी से फैलने लगा है। तीन दिन के भीतर ही संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर नौ पर पहुंच गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अनिल कुमार ने बताया कि संक्रमितों के सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभग की टीमों को भेजकर संक्रमितों का होम आइसोलेट करा दिया गया है।

संक्रमित लोगों के परिजन सहित 80 के लिए सैंपल
स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने जिला में निकले कोरोना संक्रमित युवक एवं युवती के परिजनों सहित 80 लोगों के आरटीपीसीआर सैंपल लिए हैं। वहीं युुवक युवती के जीनोम सीक्वेंसिंग के भी सैंपल लिए गए है। साथ ही दोनों के घरों को सैनिटाइज भी कराया गया है। सोरों के गोरहा में संक्रमित निकली युवती दिल्ली से लौटकर आई थी। सोरों स्वास्थ्य केंद्र की टीम ने उसके घर पहुंच कर परिजनों के सैंपल लिए। इसके साथ ही उसके संपर्क में आने वाले आसपास के लोगों के भी सैंपल लिए गए। गांव से कुल 30 सैंपल लिए गए हैं। टीम ने युवती के घर को सैनिटाइज कराया है। इसी तरह एक दिन पूर्व संक्रमित निकले युवक के गांव टिंबरपुर में उसके घर को सेनिटाइज कराया है। वहीं पटियाली के युवक की पुष्टि होने के बाद 50 लोगों के सैंपल लिए है।