Sunday , September 29 2024

UP Election 2022: भोजपुरी अभिनेत्री काजल निषाद को सपा ने गोरखपुर की इस सीट से मैदान में उतारा, भाजपा के फतेह बहादुर से है मुकाबला

सिनेमा से सियासत का पुराना और गहरा नाता रहा है। भोजपुरी अभिनेता और अभिनेत्री इससे दूर नहीं हैं। हर बार की तरह इस बार भी सियासी मैदान में कई ऐसे चेहरे हैं। समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर की जिन विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का एलान किया है, उनमें काजल का नाम सुर्खियों में है। सपा ने चिल्लूपार से विनय शंकर तिवारी, गोरखपुर ग्रामीण से विजय बहादुर यादव, पिपराइच से अमरेंद्र निषाद, सहजनवां से यशपाल रावत, खजनी से रूपावती, कैंपियरगंज से काजल निषाद और बांसगांव से डॉ संजय कुमार को प्रत्याशी बनाया है।

कांग्रेस से आईं काजल को कैंपियरगंज से टिकट

सपा ने पिछले चुनाव में कैंपियरगंज में जिस कांग्रेस प्रत्याशी चिंता यादव को समर्थन दिया था, वह भी दूसरे पायदान पर थीं। इस बार पार्टी ने इस सीट से काजल निषाद को मैदान में उतारा है। काजल का मुकाबला भाजपा के फतेह बहादुर से है। काजल इससे पहले वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर गोरखपुर ग्रामीण से चुनाव लड़ चुकी हैं। काजल सोशल मीडिया पर भी बहुत सक्रिय हैं। इस चुनाव में 9.38 फीसदी वोट पाकर, वह चौथे स्थान पर थीं। तब भाजपा के टिकट पर 31.31 फीसदी वोट पाकर विजय बहादुर यादव चुनाव जीत विधायक बने थे।

दूसरे नंबर पर 22.27 फीसदी वोट पाकर सपा के जफर अमीन डक्कू और 21.99 फीसदी वोट पाकर बसपा के राम भुआल निषाद, तीसरे पायदान पर थे।  वहीं बांसगांव से प्रत्याशी घोषित किए गए, डॉ. संजय कुमार 2014 के बांसगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर किस्मत आजमा चुके हैं। हालांकि, इस चुनाव में 5.77 फीसदी वोट पाकर संजय चौथे स्थान पर रहे  और 47.61 फीसदी वोट पाकर भाजपा के कमलेश पासवान सांसद चुने गए थे।  

इन्हें मिला टिकट

गोरखपुर ग्रामीण
विजय बहादुर यादव पुत्र रामशंकर यादव।
उम्र 52 वर्ष, निवासी भरवलिया बुजुर्ग, सिद्धार्थनगर।

पिपराइच
अमरेंद्र निषाद पुत्र स्व. जमुना निषाद, उम्र 32 वर्ष।
निवासी खुटहन, पिपराइच, गोरखपुर(

सहजनवां
यशपाल रावत पुत्र स्व. शारदा प्रसाद रावत।
उम्र 55 वर्ष, निवासी भीटी रावत, सहजनवां।

खजनी
रूपावती बेलदार पत्नी रमभजन बेलदार।
उम्र 39 वर्ष, निवासी महादेवा बाजार।

कैंपियरगंज
काजल निषाद पत्नी संजय निषाद।
उम्र 40 वर्ष, निवासी भौआपार।

बांसगांव
डॉ संजय कुमार पुत्र स्व. रामधनी प्रसाद।
उम्र 42 वर्ष, निवासी तीहामोहम्मदपुर, बड़हलगंज।

चिल्लूपार
विनय शंकर तिवारी पुत्र हरिशंकर तिवारी।
 उम्र 54 वर्ष, निवासी टाड़ा, बड़हलगंज।

new ad