Sunday , September 29 2024

रेस्टोरेंट के पास बड़ी घटना: पहले इधर-उधर घूमते रहे डॉक्टर, फिर पत्नी से की बातचीत, आखिर में खुद को गोली से उड़ाया

वीकेंड पर छुट्टियां मनाने अपने देहरादून स्थित आवास पर जा रहे शामली के चिकित्सक ने एक रेस्टोरेंट के बाहर पत्नी से कुछ बातचीत करने के बाद कार से उतर लाइसेंसी पिस्टल से खुद को गोली मार ली। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना के बाद फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे एसपी देहात और सीओ ने जांच पड़ताल की। आत्महत्या की वजह पता नहीं चल सकी है। पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।  

जानकारी के अनुसार शामली के बुढ़ाना रोड पर स्थित कैलाश अस्पताल के संचालक चिकित्सक दंपती डॉ. आरपी सिंह (60) और डॉ. अलका वीकेंड पर छुट्टियां मनाने देहरादून स्थित अपने आवास पर जा रहे थे। शनिवार रात पौने नौ बजे फतेहपुर थाना क्षेत्र में छुटमलपुर-सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर टोल प्लाजा से पहले डिलाइट एंब्रोसिया रेस्टोरेंट पर वे अपनी बलेनो कार से पहुंचे। रेस्टोरेंट पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में नजर आ रहा है कि कार रूकने के बाद उसमें से उतरी डॉ. अलका वाशरूम चली गई। जबकि डॉ. आरपी सिंह कार के आसपास बाहर ही घूमते रहे।

इस दौरान चिकित्सक दंपती कभी गाड़ी में बैठते तो कभी गाड़ी से बाहर उतर कर बात करते दिखे। काफी देर तक ऐसा ही होता रहा। नौ बजकर 20 मिनट पर डॉ. आरपी सिंह रेस्टोरेंट से 10 मीटर आगे गए और इसी दौरान गोली चलने की आवाज आई तो पत्नी अलका दौड़ कर उन तक पहुंची। देखा कि आरपी सिंह लहूलुहान हालत में सड़क किनारे पड़े थे। उनकी दाई कनपटी से खून बह रहा था। उन्होंने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से गोली मार कर आत्महत्या कर ली थी। यह देख उनकी पत्नी के पैरों तले जमीन खिसक गई। उनके चिल्लाने की आवाज सुनकर रेस्टोरेंट का स्टाफ भी दौड़ कर मौके पर पहुंचा।

इसके बाद पुलिस को खबर की गई। एसपी देहात अतुल शर्मा, सीओ सदर अजेंद्र कुमार और एसओ सतेंद्र नागर फॉरेसिंक टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए सहारनपुर भेज दिया।

एसएसपी आकाश कुमार ने बताया कि पूछताछ में मृतक की पत्नी ने बताया कि वे वीकेंड पर देहरादून स्थित अपने घर पर जा रहे थे। रास्ते में डॉ. आरपी सिंह को बैचनी हुई तो रेस्टोरेंट पर रुक गए। 20 मिनट क्या बात हुई इस पर पत्नी का कहना था कि बस वो कह रहे थे कि गाड़ी नहीं चलाई जा रही है। इस पर उन्होंने कहा वो देहरादून से अपने भाई को बुला ले, लेकिन पति ने मना कर दिया। पत्नी का यह भी कहना था कि किसी मरीज को लेकर शायद कोई बात हो लेकिन, आत्महत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।