Sunday , September 29 2024

छतरपुर: पिता को दवाइयां खाता देख 3 साल के बच्चे ने खा ली एक दर्जन गोलियां, जिला अस्पताल में किया गया भर्ती

छतरपुर में एक 3 साल के बच्चे ने  दवाई की एक दर्जन गोलियां खा ली, जिसके बाद उसकी तबीयत खराब हो गई, परिजन गंभीर हालत में बच्चे को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उसका इलाज जारी है।

मामला छतरपुर जिले के ईशानगर थाना क्षेत्र के पनोठा गांव का है। यहां देवेंद्र पटेल के 3 साल के बेटे लवकुश ने पिता के दवा खाने की नकल करते हुए वह एक-एक कर करीब 12 गोलियां खा ली। मामले की जानकारी लगने और तबीयत बिगड़ने पर परिजन उसे गंभीर हालात में जिला अस्पताल लेकर आये जहां डॉक्टरों ने उसका ट्रीटमेंट कर उसे आब्जर्वेशन में रखा है।

बच्चे के दादा रामस्वरूप पटेल ने बताया कि उनके बेटे देवेंद्र पटेल का बीमारी के चलते इलाज चल रहा है और उसकी दवाइयां पलंग के पास रखी हुईं थी और वह सो रहा था। इसी बीच उनका नाती जाग गया और पिता की दवाई खाने की नकल करते हुए दवाइयों में से (कॉम्बिफ्लेम गोली) की 12 गोलियां खा गया। सारी गोलियां खाने के बाद जब उसकी हालत बिगड़ने लगी और रैपर को खाली देख अंदाजा लगाया कि बच्चे ने गोलियां खा ली हैं, जिसे आनन-फानन में हम पहले गांव के डॉक्टर के पास ले गये फिर उसे जिला अस्पताल लेकर आये यहां उसका इलाज चल रहा है और अब वह ठीक है उसके स्वास्थ्य में सुधार है।

बच्चों की पहुंच से रखें दूर दवाइयां
दवाइयों, नशीले और जहरीले पदार्थों को बच्चों की पहुंच से दूर रखें। अनजाने में बच्चे कई बार ऐसी चीजों का सेवन कर लेते हैं और हादसे का शिकार हो जाते हैं।

new ad