Sunday , September 29 2024

नहीं थम रहे यूपी में अपराध: गोरखपुर में तीन लोगों की गला काटकर हत्या, मौके पर सात थानों की पुलिस

प्रयागराज में दिल दहला देने वाली दो घटनाओं के बाद अब गोरखपुर में भी सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां खोराबार थाना क्षेत्र के रायगंज में सोमवार रात एकतरफा प्यार में एक युवक ने युवती और उसके मां-बाप की धारदार हथियार (बांका) से वार करके हत्या कर दी। युवती अपने मां-बाप के साथ चचेरी बहन की शादी के मटकोड़वा कार्यक्रम में शामिल होने जा रही थी।

उधर, हत्या के बाद आरोपी आलोक पासवान खुद थाने पहुंचा और पुलिस को तीन लोगों की हत्या करने की सूचना दी। पुलिस आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से बांका बरामद किया है। आरोीपी ने एकतरफा प्रेम में वारदात करना स्वीकार भी लिया है।   

जानकारी के मुताबिक, खोराबार के रायगंज निवासी गामा निषाद (45) विदेश में रहते थे। चार महीने पहल घर आए और गांव से एक किलोमीटर दूर बंगला चौराहे पर मकान बनवाया। यहीं पर पत्नी और बच्चों के साथ रहते थे। गामा के छोटे भाई रामा की बेटी की शादी 27 अप्रैल को होनी है।

सोमवार रात में मटकोड़वा का कार्यक्रम था। गामा अपने नए मकान से अपनी पत्नी संजू (38) बेटी प्रीति (20) के साथ पैदल ही जा रहे थे। रास्ते में घात लगाकर बैठे आलोक ने प्रीति को देखते ही प्यार का इजहार कर दिया। प्रीति के इनकार करते ही आलोक ने धारदार हथियार से उसके सिर पर हमला कर दिया। वार इतना तेज था कि उसका सिर बीच से फट गया।

यह देख पिता गामा और मां संजू दौड़े, तो सिरफिरे ने उनके भी सिर पर हमला कर दिया। मौके पर ही तीनों की मौत हो गई। सुनसान जगह पर वारदात होते किसी ने नहीं देखी। थोड़ी देर बाद आरोपित खुद पुलिस थाने पहुंच गया और हत्या की जानकारी दी।

इसके बाद पुलिस ने गांव के प्रधान सुग्रीव से संपर्क किया और मौके पर फोर्स रवाना हुई। वहीं, सूचना पाते ही एडीजी अखिल कुमार, डीआईजी जे. रविंद्र गौड़, एसएसपी डॉ. विपिन ताडा फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे। गांव में तनाव को देखते हुए एहतियातन पुलिस फोर्स लगा दी गई है। मृतक गामा के भतीजे केशव ने आलोक के खिलाफ नामजद केस दर्ज कराया है।

new ad