Sunday , September 29 2024

तिहरा हत्याकांड: सीसीटीवी फुटेज में एक ही आरोपी का मिला साक्ष्य, मिल सकता है एक चश्मदीद

गोरखपुर में खोराबार इलाके के रायगंज में युवती और उसके मां-बाप की हत्या में एक ही आरोपी आलोक पासवान के मौजूदगी के ही साक्ष्य मिल रहे। जांच को गठित विशेष टीम शनिवार को गांव में जाकर सीसी टीवी फुटेज को बारीकी से देखी है। उसमें तीनों के रास्ते पर जाने के बाद आलोक पासवान एक हाथ में बांके और एक हाथ में पानी का बोतल लिए जाते नजर आ रहा है। थोड़ी देर बाद ही एक और शख्स उधर से गुजरा है, जिसके बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है। टीम को उम्मीद है हो सकता है वह कुछ देखा हो और चश्मदीद हो। फिलहाल, जांच अभी जारी है।

जानकारी के मुताबिक, 25 अप्रैल की रात में एक तरफा प्यार में रायगंज में प्रीति, उसके पिता गामा निषाद और मां संजू की बांके से हमला कर हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद आरोपी आलोक पासवान थाने पहुंचकर खुद ही आत्मसमर्पण कर दिया था। पुलिस ने उस पर हत्या का केस दर्ज किया और फिर आला कत्ल बरामद करने के दौरान आलोक ने भागने की कोशिश की तो मुठभेड़ में पुलिस की गोली भी लगी थी।

इसके एक दिर बाद ही घर वाले सामने आए और मृतक गामा के बेटे अक्षय ने दावा किया कि वह आलोक के साथ कुछ और लोगों को देखा था। हत्या में कुछ और लोग भी शामिल है। मामले की गंभीरता को देखते को देखते हुए एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा ने एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई और एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह की संयुक्त जांच टीम गठित की है। शनिवार को गठित टीम ही गांव में गई और जांच पड़ताल की है। सीसी फुटेज से साफ है कि आलोक ने अकेले ही वारदात को अंजाम दिया है।

हत्या से पहले घर जाकर रखा था शादी का प्रस्ताव
पुलिस की जांच में सामने आया है कि 25 अप्रैल की रात हत्या करने से पहले आलोक पासवान शाम सात बजे के करीब प्रीति के घर गया था। वहां पर उसने प्रीति से शादी का प्रस्ताव रखा और इनकार करने पर जान से मारने की धमकी भी दे रहा था। प्रीति से शादी के प्रस्ताव से नाराज पिता गामा ने आलोक को दो-चार थप्पड़ भी मारा था और उसके बाद भगा दिया था। इस घटना के करीब 1.30 घंटे बाद शादी के कार्यक्रम में शामिल होने को जाते समय आलोक ने तीनों की हत्या कर दी थी।

एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह ने कहा कि गांव में जाकर सीसी टीवी फुटेज देखा गया है। उसमें साफ नजर आ रहा है कि तीनों मृतक के गुजरने के चंद मिनट बाद ही आलोक पासवान अकेले पीछे से जा रहा है। उसके एक हाथ में पानी की बोतल है और एक हाथ में बांका था। कुछ देर बाद एक और शख्स जाता दिख रहा है। उसके बारे में जानकारी की जा रही है। अभी तक की जांच में अकेले आलोक पासवान के वारदात के साक्ष्य ही मिल रहे है। प्रकरण की जांच अभी जारी है।

new ad