Sunday , September 29 2024

UP News: मुजफ्फनगर में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, हिस्ट्रीशीटर का आलीशान मकान सील, आरोपी के खिलाफ हैं इतने मुकदमे

मुजफ्फनगर जनपद के भोपा थाना क्षेत्र के गांव सीकरी के पूर्व प्रधान हिस्ट्रीशीटर जमशेद के 35 लाख कीमत के मकान को प्रशासन ने उत्तर प्रदेश गिरोहबंद एंव समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत सील कर दिया।जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर मंगलवार को तहसीलदार जानसठ संजय सिंह, सीओ जानसठ शकील अहमद, भोपा थाना प्रभारी पंकज सिंह, एसएसआई सत्यनारायण दहिया भारी पुलिस फोर्स के साथ सीकरी गांव में पहुंचे। तहसीलदार ने माइक से जिला मजिस्ट्रेट का आदेश ग्रामीणों को सुनाया।

बताया कि जमशेद हिस्ट्रीशीटर अपराधी है, उसके विरुद्ध हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण कर रंगदारी मांगने, बलवा, गैंगस्टर आदि धारा के लगभग 40 मुकदमे दर्ज हैं। उसने सिंचाई की भूमि पर अवैध तरीकों से संपत्ति अर्जित कर लगभग 35 लाख कीमत का मकान बनाया था। उत्तर प्रदेश गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप के अंतर्गत 423.16 वर्गमीटर जमीन पर बने इस मकान को सील कर दिया। 

सीकरी चौकी प्रभारी रेशम पाल ने बताया कि यह गांव की दूसरी बड़ी कार्रवाई है। इससे पहले सीकरी के ही नसीम टांडिया के विरुद्ध भी इस तरह की कार्रवाई की जा चुकी है। लाखों रुपये की कीमत का मकान आज भी सील हैं। इस दौरान सीकरी के ग्राम प्रधान राजेंद्र सिंह सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे।

new