Sunday , September 29 2024

गरियाबंद में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के गोदाम में लगी भीषण आग, 10 लाख से अधिक का सामान जलकर खााक

गरियाबंद में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के गोदाम में लगी भीषण आग, 10 लाख से अधिक का सामान जलकर खााक

गरियाबंद। छत्‍तीसगढ़ के गरियाबंद जिला के कलेक्ट्रेट के बगल में स्थित सीएमएचओ कार्यालय में बने गोदाम में आज सोमवार की सुबह भीषण आग लग जाने से गोदाम में रखे लाखों के स्वास्थ्य उपकरण जलकर राख हो गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह स्वास्थ्य विभाग की गोदाम में आग लगने की जानकारी आस-पास रहने वाले मोहल्लेवासियों ने जिला प्रशासन को दी।

आगजनी में 10 लाख से अधिक का सामान जलकर खााक

जानकारी मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम घटना स्थल पहुंच कर आग पर काबू पाने जुटी रही। घंटों प्रयास के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। हालांकि आगजनी में गोदाम में रखा पूरा स्वास्थ्य उपकरण, आक्सीजन कंसंट्रेटर तथा अन्य कई उपकरण जलकर राख हो गया। प्रारंभिक रूप से गोदाम में आग लगने का कारण बिजली के शार्ट सर्किट से होना माना जा रहा है।

स्वास्थ्य उपकरण ऑक्सीजन कंसंट्रेटर तथा अन्य कई उपकरण जलकर हुआ राख

स्वास्थ्य विभाग के गोदाम में भयंकर लगी आग पर काबू पाने फायर ब्रिगेड को टीम ने गोदाम में लगे दो तालों को तोड़कर टीम अंदर पहुंची व बडी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है। इन सबके बीच आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है किंतु 10 लाख से अधिक के सामान जलने का अनुमान है।

जिला चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के ठीक बगल में स्थित गोदाम में लगी भयंकर आग ने फायर ब्रिगेड कर्मचारियों के भी पसीने छुड़ा दिए। वाहन का पानी एक बार खत्म हो गया तो दूसरी बार पानी लेने वाहन को सिविल लाइन पानी टंकी जाना पड़ा। इन सबके बीच बड़ी बात यह है कि लंबे समय से एकत्र किए गए स्वास्थ्य उपकरण आक्सीजन कंसंट्रेटर तथा अन्य कई उपकरण जलकर राख हो गए। इसके अलावा बड़ी मात्रा में दवाइयां भी जल गई। हालांकि इस आगजनी की घटना में 10 लाख से अधिक के सामान के जलने का अनुमान है।

new ad