Sunday , September 29 2024

केशव मौर्य ने साधा निशाना : ईडी से क्यों डर रहे सोनिया और राहुल, भ्रष्टाचार के मामले को राजनीतिक रंग दे रही कांग्रेस

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आखिर नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस को डर क्यों लग रहा है? इस मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी जमानत पर हैं। अब जांच के सिलसिले में ईडी ने मां-बेटे को इसलिए नोटिस दिया है, क्योंकि यह भ्रष्टाचार का मामला है। इसके बावजूद कांग्रेस इसे राजनीतिक रंग देने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार कांग्रेस का राष्ट्रीय चरित्र है। जब ईडी उनके खेल से पर्दा उठा रहा है तो मां-बेटे देश की अस्मिता और शांति से खेलने का प्रयास कर रहे हैं। वे रविवार को भाजपा कार्यालय पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि राहुल का यह पुराना फॉर्मूला है कि भ्रष्टाचार में जांच एजेंसी जब पूछताछ के लिए बुलाए तो राजनीतिक प्रदर्शन करके मामले को दूसरा रंग दे दिया जाए। अगर नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया या राहुल ने कुछ गलत नहीं किया है तो ईडी के नोटिस से घबरा क्यों रहे हैं?

केशव ने कहा कि सोनिया और राहुल ने एक ऐसी कंपनी बनाई थी, जिसका मकसद कारोबार करना नहीं था। देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने 20 नवंबर 1937 को एजेएल शुरू किया था। यह कंपनी अंग्रेजी में नेशनल हेराल्ड, हिंदी में नवजीवन और उर्दू में कौमी आवाज समाचार पत्र निकालती थी। इसमें 5000 स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शेयर धारक थे, लेकिन 2000 करोड़ से अधिक की संपत्ति की लालच में सोनिया और राहुल ने इस पर अवैध रूप से कब्जा कर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और उनके परिवारों का अपमान किया है। केशव ने कहा कि इसीलिए वर्ष 2011 में कांग्रेस ने यंग इंडिया लिमिटेड कंपनी बना कर हजारों करोड़ की राष्ट्रीय संपत्ति हड़प ली थी।

new ad