Sunday , September 29 2024

Barabanki: हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर दो लोगों की मौत, सूचना देने पर भी नहीं किया लाइन ब्रेकडाउन

सार

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई। सूचना देने पर भी बिजली विभाग ने लाइन ब्रेकडाउन नहीं किया और दो लोगों की मौत हो गई।

हादसे के बाद बिलखते परिजन।

हादसे के बाद बिलखते परिजन। – फोटो : Lok Nirman Times

विस्तार

बाराबंकी जिले के रामनगर थाना क्षेत्र के ददौरा गांव में बिजली विभाग की लापरवाही से मंगलवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। चक मार्ग पर टूटे पड़े हाईटेंशन लाइन के तार की चपेट में आकर अधेड़ व किशोर की मौत हो गई। इसकी खबर मिलते ही गांव में कोहराम मच गया। सूचना मिलते ही सीओ व कोतवाल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

रामनगर के ददौरा गांव से लालूपुर जाने वाले चकमार्ग के किनारे से हाईटेंशन लाइन गुजरी है। सोमवार की शाम आंधी और पानी के दौरान यूकेलिप्टस का पेड़ इस लाइन पर गिरने से तार टूट कर चक मार्ग पर गिर गया था। ग्रामीणों ने इसकी सूचना बिजली विभाग को दी।

मगर किसी भी कर्मचारी ने मौके पर पहुंचकर तार हटाना तो दूर विद्युत लाइन भी ब्रेकडाउन नहीं की। ऐसे में मंगलवार को खेत गए ददौरा गांव निवासी देशराज (50) हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए।

देशराज को तड़पता देख दूर खड़ा लवकुश (15) को लगा कि वह पेड़ की डाल में फंस गया है। इस पर पहुंचकर वह देशराज का हाथ पकड़कर खींचने लगा। ऐसे में दोनों के विद्युत करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। इसकी खबर मिलते ही पूरे गांव में कोहराम मच गया।

ग्रामीण विद्युत विभाग की लापरवाही से काफी आक्रोशित थे। इसकी भनक लगते ही सीओ बीनू सिंह व थाना प्रभारी संतोष सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। आनन फानन दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर पुलिस ने मामला शांत कराया। हालांकि ग्रामीणों में विद्युत विभाग के प्रति काफी आक्रोश है।