Sunday , September 29 2024

डिजिटल मार्केटिंग और वेब एनालिटिक्स में प्रबंधन के छात्र-छात्राओं के लिए भी अपार अवसर

आरएसएमटी में ‘डिजिटल मार्केटिंग एवं वेब एनालिटिक्स’ पर कार्यशाला का आयोजन

वाराणसी : यूपी कॉलेज परिसर स्थित राजर्षि स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में ‘डिजिटल मार्केटिंग एवम वेब एनालिटिक्स’ विषय पर कार्यशाला आयोजित की गई। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता ब्लू रेंजर इंफो सिक्योरिटीज के निदेशक नदीम अंसारी ने कहा कि प्रबंधन के छात्र-छात्राओं को अपने आपको रोजगारपरक बनाने के लिए डिजिटल मार्केटिंग और वेब एनालिटिक्स में महारथ प्राप्त करने के लिए काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि डिजिटल मार्केटिंग और वेब एनालिटिक्स अब केवल तकनीक के छात्र-छात्राओं तक ही सीमित नहीं है बल्कि प्रबंधन के छात्र-छात्राओं के लिए भी इसमे अपार अवसर विद्यमान है।

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में सोशल मिडिया मार्केटिंग, ई-मेल मार्केटिंग, वर्डप्रेस और वेबसाइट का निर्माण, सर्च इंजिन ऑप्टिमाइजेशन, ऑनलाइन ब्रांडिंग, ऑनलाइन विक्रय अभियान, कंटेंट मार्केटिंग, एफिलिएट मार्केटिंग, मोबाइल मार्केटिंग, पेज पर पहुंच, आकड़ों का विश्लेषण, मार्केटिंग अभियान और विक्रय में परिणाम इत्यादि क्षेत्र खुले हुए है। इन उपलब्ध विषयों में से कुछ को लक्षित करके प्रबंधन के छात्र-छात्राएं अपने कौशल में वृद्धि कर सकते है । उन्होंने दावा करते हुए का कि ऐसा करके प्रबंधन के छात्र-छात्राएं अपने रोजगार की संभावना एवं उसकी गुणवत्ता के उत्तरोत्तर वृद्धि कर सकेंगे।

अतिथित व्याख्याता का स्वागत करते हुए निदेशक प्रोफेसर अमन गुप्ता ने उम्मीद व्यक्त करते हुए कहा कि इस कार्यशाला के माध्यम से विद्यार्थियों में डिजिटल मार्केटिंग और वेब एनालिटिक्स पर व्यापक समझ विकसित हो सकेगी एवं उसे वह अपने भविष्य के कौशल के लिए एक महत्वपूर्ण विकल्प के रूप में रख सकेंगे। कार्यक्रम का सञ्चालन डॉ प्रीति नायर ने किया। धन्यवाद ज्ञापन बृजेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर पर सहित समस्त शैक्षिणिक एवं गैर शैक्षणिक कर्मचारी उपस्थित थे।